Two Line Shayari in Hind | 2 Line Shayari | Best 200+ दो लाइन शायरी | Two Line Shayari दो लाइन शायरी

भरे बाजार से अक्सर मैं खाली हाथ आया हूँ,
कभी ख्वाहिश नहीं होती कभी पैसे नहीं होते।

2 Line Shayari in Hindi

Two Line Shayari

2 चीज़ हमेशा मायने रखती है,
एक आपकी मुस्कान दूसरा ज़ुबान !!

दो लाइन शायरी

मिलने को तो हर शख्स एहतराम से मिला,
पर जो मिला किसी न किसी काम से मिला।

2 Line Love Shayari in Hindi

घर के बड़ो का काम है नाम रखना,
और अपना काम है नाम बनाना !!

 

हम लड़-झगड़कर एक दूसरे से, खुद से नाराज़ रहते हैं
उसको कह दिया मैसेज मत करना कभी, और हम इंतज़ार में रहते हैं।

2 Line Sad Shayari in Hindi

रास्ता सुनसान था तो मुड़ के देखा क्यूं नही
मुझ को तन्हा देखकर उसने पुकारा क्यों नही

2 Line Shayari in Hindi

बीच राह में कुछ इस अंदाज़ से छोड़ा उसने हाथ मेरा,
कोई अब सहारा भी दे तो घबरा जाता हूं मैं!

Two Line Shayari in Hindi

आतें हैं यूं तो हज़ार रंग-बिरंगे लम्हे
लम्हों की आड़ में शाम वो दीवाने नहीं आतें ।

2 Line Shayari in Hindi

तुम्हे पाकर भी खुश न था, तुम्हे खोने का भी गम है
तेरे जाने के बाद भी, ‘तेरा’ होने का गम है।

दो लाइन शायरी

तलब करें तो मैं अपनी आँखें भी उन्हें दे दूँ,
मगर ये लोग मेरी आँखों के ख्वाब माँगते हैं।

Two Line Shayari in Hindi

अब नही होती किसी से भी परेशानी मुझे
कितनी मुश्किल से हुई हासिल ये आसानी मुझे।।

 

दिल से दिल मिले या न मिले हाथ मिलाओ,
हमको ये सलीका भी बड़ी देर से आया।

2 Line Shayari in Hindi

नजरों में दोस्तों की जो इतना खराब है,
उसका कसूर ये है कि वो कामयाब है।

 

ये दिल डूबेगा समंदर में किसी के,
हम भी तो लिखे होंगे मुकद्दर में किसी के..

 

खामोशियां भी देखी हैं हमने और गहरी उदासियां भी
इन शामों के मुकद्दर में आजकल तन्हाईयां बहुत हैं।।

2 Line Shayari in Hindi

धीरे धीरे ढलते सूरज का सफ़र मेरा भी है
शाम बतलाती है मुझ को एक घर मेरा भी है।।

दो लाइन शायरी

धीरे धीरे ढलते सूरज का सफ़र मेरा भी है
शाम बतलाती है मुझ को एक घर मेरा भी है।।

 

मैंने कब कहा तुम मिल जाओ मुझे,
गैर ना हो जाना बस इतनी सी हसरत है…

2 Line Shayari in Hindi

हां ये अलग बात है, हम मिले आज हैं
दिल तुझे जानता एक ज़माने से है ।

 

भूल जाऊं मैं तुम्हे, लोग मुझसे ये आसानी से कह देते हैं,
शायद खेल समझते हैं इश्क़ को वो, इसलिए इसे मुंह ज़ुबानी कह देते हैं। 

दो लाइन शायरी

हर तमन्ना जब दिल से रुखसत हो गई,
यकीन मानिए फुरसत ही फुरसत हो गई..!

2 Line Shayari in Hindi

दिल अधूरी सी कहानियों का अंत ढूंढता रहा,
और वो कोरा पन्ना मुझे देर तक घूरता रहा।

 दो लाइन शायरी

तेरे हुस्न की आँचल में सोना अच्छा लगता है,
सिर्फ तेरे ख्यालों में खोना अच्छा लगता है।

दो लाइन शायरी

हुआ सवेरा तो हम उनके नाम तक भूल गए
जो बुझ गए रात में चरागों की लौ बढ़ाते हुए।

2 Line Shayari in Hindi

तुम फरमाइश तो करो हम सुनेंगे जरूर,
भले पूरा न कर सके लेकिन कोशिश करेंगे जरूर।

दो लाइन शायरी

घटिया किरदार को कीमती लीबाज़ से,
ज़्यादा देर तक छुपाया नहीं जा सकता !!

दो लाइन हिंदी शायरी

कितनी मोहब्बत है तुमसे, कोई सफाई नही देंगे,
साए की तरह रहेंगे तेरे साथ, पर दिखाई नही देंगे..!!

2 Line Shayari in Hindi

दोष कांटो का कहाँ हमारा है जनाब,
पैर हमने रखा वो तो अपनी जगह पे थे।

 

बेवक्त बेवजह बेसबब सी बेरुखी तेरी
फिर भी बेइंतहा चाहने की बेबसी मेरी।

2 Line Shayari in Hindi

कुछ बातें थी कहनी जो कभी कह ना पाता
सुन लेते तुम जो अगर, तो मैं ज़रूर सुनाता

दो लाइन शायरी

जरा जरा सी बात पर तकरार करने लगे हो,
लगता है तुम मुझे बे-इंतिहा प्यार करने लगे हो..

 

समंदर की फितरत ही है मौज करना,
दर्द तो सिर्फ किनारों को मिलता है !!

2 Line Shayari in Hindi

कभी मैं तो कभी ये बात बदल रही है,
कमबख्त नींद से मेरी लड़ाई चल रही है।

2 Line Shayari in Hindi

अगर बिकने पे आ जाओ तो घट जाते हैं दाम अक्सर,
न बिकने का इरादा हो तो क़ीमत और बढ़ती है।

दो लाइन शायरी

कभी देर रात बात करते करते अचानक सो जाते थे
आज उन्ही बातों को याद करते रात को जागा करते हैं।

2 लाइन हिंदी शायरी

के देख के मेरी हालत को जब वो मुस्कुराने लगे,
खूब रोए थे हम जब वो बिछड़ के ऐसे जाने लगे।

2 Line Shayari in Hindi

हाथ पर हाथ रखा उसने तो मालुम हुआ,
अनकही बात को किस तरह सुना जाता है।

दो लाइन शायरी

ज़िन्दगी का खेल ही ऐसा है साहब,
हँसना भी ज़रूरी है और रोना भी !!

2 Line Shayari in Hindi

खेलने दो उन्हे जब तक जी न भर जाए उनका,

मोहब्बत चार दिन कि थी तो शौक कितने दिन का होगा।

 

खाली पन्नो की तरह दिन पलटते जा रहे हैं,
खबर नही की ये “आ रहे हैं” या “जा रहे हैं”..!

 

यादों में उनके यह शाम भी खो दी
एक दिन रूबरू होकर सब पाने के वास्ते ।

 

ऐसा नहीं कि दिल में तेरी तस्वीर नही थी..
बस हाथों में तेरे नाम की लकीर नही थी।

2 Line Shayari in Hindi

जरूरी नही की तुम भी चाहो मुझे,
मेरा इश्क है, एक तरफा भी हो सकता है! 

दो लाइन शायरी

मोहब्बत सरेआम नही बस एहसास होना चाहिए,
हम उन्हे चाहते हैं ये पता सिर्फ उन्हें होना चाहिए।

2 लाइन शायरी

जिंदगी में कुछ ऐसे लोग भी मिलते है,
जिन्हें हम पा नहीं सकते सिर्फ चाह सकते हैं।

 

बेवजह खुश रहने लगा हूँ,
उदासी तो ज़िन्दगी भर रहने वाला है !!

 

एक शख्स की खातिर हंसना छोड़ देते हैं…
इश्क़ में ठुकराए हुए.. अक्सर जीना छोड़ देते हैं..!

2 Line Shayari in Hindi

एक शख्स की खातिर हंसना छोड़ देते हैं…
इश्क़ में ठुकराए हुए.. अक्सर जीना छोड़ देते हैं..!

 

इक आदत सी पड़ी है सब ठीक है कहने की,
इक आदत सी पड़ी है सब कुछ ही सहने की।

2 लाइन हिंदी शायरी

दुनिया फ़रेब करके हुनरमंद हो गई,
हम ऐतबार करके गुनाहगार हो गए।

2 Line Love Shayari

एक ज़लज़ला जो उल्फत-इ-दरिया की कहानी है,
एक शाम जो उल्फत में दीवानी है।

2 Line Shayari in Hindi

बिगाड़ के रख देती है ज़िन्दगी का चेहरा,
ए-मोहब्बत... तू बड़ी तेजाबी चीज़ है।

2 Line Pyar Shayari

कुछ लोग सिने में दिल नहीं, कब्रिस्तान लिए फिरते है साहब;
जहाँ दफ़न होती हैं उनकी अनगिनत ख्वाहिशें !!

 

होशियारी दिल-ए-नादान बहुत करता है
रंज कम सहता है एलान बहुत करता है।

2 Line Sad Shayari

मानता ही नहीं ये दिल तुम्हे भूलने को
मै हाथ जोड़ता हूं तो पांव पकड़ लेता है।।

2 Line Shayari in Hindi

सब तरह की दीवानगी से वाकिफ हुए हैं हम,
पर मां जैसा चाहने वाला जमाने भर में ना है।

दो लाइन हिंदी शायरी

हर वक़्त नया चेहरा... हर वक़्त नया वजूद,
आदमी ने आईने को, हैरत में डाल दिया है।

हिंदी में दो लाइन शायरी

तुम्हारी याद की खुशबू मेरे दामन से लिपटी हैं,
बड़ा अच्छा सा लगता है तुम्हें ही सोचते रहना।

2 Line Shayari

प्यार के लिए सच्चे दिल की तलाश होनी चाहिए,
धर्म का खेल राजनीती में तो चल ही रही है !!

 

यहां सब खामोश हैं कोई आवाज नहीं करता,
सच बोलकर कोई, किसी को नाराज नहीं करता..

2 Line Shayari in Hindi

गिरना था जो आपको तो सौ मक़ाम थे,
ये क्या किया कि निगाहों से गिर गए।

Two Line Love Shayari

फिर से बिखरने के लिए ख़ुद को संवारा है
एक कश्ती कागज़ की आज, इस समंदर में उतारा है ।

दो लाइन हिंदी में  शायरी

साथ मेरे बैठा था पर किसी और के करीब था,
वो अपना सा लगने वाला किसी और का नसीब था.!

Two Line Sad Shayari

रंग देखने को तब मिलते हैं बड़े नसीब से,
जब गुजरना पड़ता है किसी के बेहद करीब से।।

Two Line Shayari in Hindi

ख्वाब बोए थे और अकेलापन काटा है,
इस मोहब्बत में यारों बहुत घाटा है।

Two Line Shayari

नजरों में दोस्तों की जो इतना खराब है,
उसका कसूर ये है कि वो कामयाब है।

2 Line Shayari in Hindi Status

देना है तो कुछ ऐसा दीजिये कि,
लोग आपके हैसीयत पे नहीं नीयत पे भरोसा करे !!

Two Line Shayaris

जहर दिल में है जुबां गुड की डली है यारों
ये जो दुनिया है बस ऊपर से भली है यारों.......

दो लाइन हिंदी शायरी

तबाह होकर भी तबाही दिखती नही,
ये इश्क़ है इसकी दवा कहीं बिकती नहीं।

दो लाइन हिंदी में  शायरी

कुछ तो बात है जो मुझे खोने से डरते हो,
मेरे ना होकर भी मेरे होने के लिए मरते हो..

Two Line Shayari

मैं एक शाम जो रोशन दीया उठा लाया,
तमाम शहर कहीं से हवा उठा लाया।

2 Line Shayari in Hindi

पढ़ रहा हूँ मै इश्क़ की किताब ऐ दोस्तों……

ग़र बन गया वकील तो बेवफाओं की खैर नही।

2 Line Love Shayari on Success In Hindi

जुनून होना चाहिए लक्ष्य को पाने का,
सपना तो हर कोई देख लेता है !!

2 Line Love Shayari In Hindi

कभी उसे पढ़ा तो कभी उसे याद किया
ये जिंदगी तू देख कैसे इक प्यार की खातिर खुद को बर्बाद किया..

Two Line Shayari

दो शब्द तसल्ली के नहीं मिलते इस शहर में,
लोग दिल में भी दिमाग लिए घूमते हैं।

दो लाइन हिंदी में  शायरी

मै तो आबाद ही होता हूं उजड़ने के लिए,
देखें इस बार कौन मिले बिछड़ने के लिए,,

दो लाइन हिंदी शायरी

मै तो आबाद ही होता हूं उजड़ने के लिए,
देखें इस बार कौन मिले बिछड़ने के लिए,,

 

ये दिल डूबेगा समंदर में किसी के,
हम भी तो लिखे होंगे मुकद्दर में किसी के..

Two Line Shayari

देख कर उसको तेरा यूँ पलट जाना,…..

नफरत बता रही है तूने मोहब्बत गज़ब की थी।

2 Line Shayari in Hindi

लोग करते हैं तलाश खूबसूरत चेहरे की,
खूबसूरत दिल ढूंढते तो धोखा नहीं मिलता !!

दो लाइन शायरी

सितम तो ये है कि ज़ालिम सुखन-सनास नहीं,
वो एक शख्स जो शायर बना गया मुझको।

 

गुलों में रंग भरे बाद-ए-नौ-बहार चले
चले भी आओ कि गुलशन का कारोबार चले।।

दो लाइन हिंदी में  शायरी

रहते हैं आस-पास ही लेकिन साथ नहीं होते…

कुछ लोग जलते हैं मुझसे बस खाक नहीं होते।

2 Line Short Hindi Shayari

तू मेरे साथ होगा तो क्या कहेगा जमाना,
मेरी यही एक तमन्ना और तेरा यही एक बहाना !

Two Line Pyar Shayari

नींद चुराने वाले पूछते हैं सोते क्यों नही,
इतनी ही फिक्र है तो फिर हमारे होते क्यों नही।

 

मै ना नज़र आऊं और बेचैन हो जाओ तुम
इश्क में ऐसा मुकाम चाहिए मुझे।

2 Line Shayari on Mother in Hindi

पूजना है तो अपने माँ को पूजिये,
घर में हैं मंदिर और आप बहार मंदिर ढूँढ रहे हैं !!

2 Line Love Shayari In Hindi

कोशिश बहुत की के राज-ए-मोहब्बत बयां न हो,
पर मुमकिन कहां है के आग लगे और धुंआ न हो..!!

Two Line Shayari

हजारों ख्वाहिश ऐसी कि हर ख्वाहिश पे दम निकले,
बहुत निकले मिरे अरमान लेकिन फिर भी कम निकले।।

दो लाइन शायरी

कभी उसे पढ़ा तो कभी उसे याद किया
ये जिंदगी तू देख कैसे इक प्यार की खातिर खुद को बर्बाद किया..

Two Line Status Shayari

मै क्या बताऊं कैसी परेशानियों में हूं,
काग़ज़ की एक नाव हूं और पानियों में हूं.!

दो लाइन हिंदी में  शायरी

जिद में आकर उनसे ताल्लुक तोड़ लिया हमने,
अब सुकून उनको नहीं और बेकरार हम भी हैं।

 

शेर-ओ-सुखन क्या कोई बच्चों का खेल है?
जल जातीं हैं जवानियाँ लफ़्ज़ों की आग में।

Two Line Shayari

इतना भी मुश्किल नहीं सच के रास्ते पर चलना;
कांटे भले कितने भी हो, भीड़ बहुत कम होती है !!

2 Line Shayari in Hindi

याद रखना ही मोहब्बत में नहीं है सब कुछ,
भूल जाना भी बड़ी बात हुआ करती है।

2 Line Shayari in Hindi

चेहरे पर सुकून तो बस दिखाने भर का है,
वरना बेचैन तो हर शख्स ज़माने भर का है।

Two Line Shayari

बे-नाम सा ये दर्द ठहर क्यों नही जाता,
जो बीत गया है वो गुज़र क्यों नही जाता।

Two Line Love Shayari

वो चंद लम्हे जो गुजरे तेरे साथ,
न जाने कितने बरस मेरे काम आयेंगे..

2 Line Shayari in Hindi

चुपके चुपके रात दिन आसूं बहाना याद है
हम को अब तक आशिक़ी का वो ज़माना याद है।।

दो लाइन शायरी

अपनी मर्जी से कहाँ अपने सफ़र के हम हैं
रुख़ हवाओं का जिधर का है उधर के हम हैं

Best Two Line Shayari

खबर नही लगी ऐसा साथ छोड़ा है उसने,
बड़ी नज़ाकत के साथ ये दिल तोड़ा है उसने।

2 Line Shayari in Hindi

गिरते गिरते संभल रहे हैं हम,
हैं फ़र्ज़ चलना तो चल रहे हैं हम !!

दो लाइन शायरी

चूर चूर हो गया सरफिरी हवाओं का सारा ग़ुरूर,
इक दिया खुली छत पर रातभर जलता रहा।

2 Line Attitude Shayari

फूल बनने की खुशी में मुस्कुरायी थी कली,
क्या खबर थी ये तबस्सुम मौत का पैगाम है।

2 Line Love Shayari in Hindi

लम्हे फुर्सत के आएं तो, रंजिशें भुला देना दोस्तों,
किसी को नहीं खबर कि सांसों की मोहलत कहाँ तक है।

2 Line Shayari in Hindi

मुस्कुराहट की बनावट में छुपाए हमने गम,
दिखावट की हंसी से दुनिया के सामने खड़े हैं हम

Two Line Attitude Shayari

बदले बदले से रहते हैं वो इन दिनों,
वो बात तो करते हैं पर बातें नही करते।

दो लाइन शायरी

हाल जब भी पूछो खैरियत बताते हो,
लगता है मोहब्बत छोड़ दी तुमने।

Two Line Shayari

पांवों के लड़खड़ाने पे तो सबकी है नज़र,
सर पे कितना बोझ है कोई देखता नहीं।

 

मुझे फुर्सत कहां, कि मैं मौसम सुहाना देखूं…
तेरी यादों से निकलूं, तब तो जमाना देखूं..!

Two Line Love Shayari

हम सब एक कठपुतली है अपने दिल की,
जो कहता है वो सुनने लगते है !!

दो लाइन शायरी

एक अर्शे बाद... उनको हमारी याद आयी,
दिल खुश तो हुआ न जाने क्यों आँख भर आयी।

2 Line Shayari in Hindi

तेरी खामोशी, अगर तेरी मज़बूरी है,
तो रहने दे इश्क़ कौन सा जरुरी है।

Two Line Sad Shayari

चेहरे पर खुशी छा जाती है आंखों में सुरूर आ जाता है
जब तुम मुझे अपना कहते हो अपने पे गुरुर आ जाता है...

दो लाइन शायरी

कल तक था जो प्यार वो आज अनजान बन गया
मोहब्बत का वो इक किस्सा, जो आज सूली चढ़ गया।।

 

दुआ करो की मै उसके लिए दुआ हो जाऊं,
वो एक शख्स जो दिल को दुआ सा लगता है।।

Best Two Line Shayari Ever

हारूँ या जीतूं इससे फर्क नहीं पड़ता मुझे,
एक बार ये खेल मैं भी आजमाऊँगा !!

2 Line Short Hindi Shayari

बंदगी की और मोहब्बत को खुदा लिखा,
बस यही वजह थी कि वो शख्स मुझसे जुदा मिला।।

 

तुझे अगर मेरी जिंदगी में शामिल होना है,
तो अपनाओ मुझे मेरी हर कमी के साथ।

2 Line Shayari in Hindi

सोचा नही था जिंदगी में ऐसे भी फसाने होंगे,
रोना भी जरूरी होगा और आसूं भी छुपाने होंगे।

2 Line Shayari in Hindi

कर के बेचैन मुझे फिर मेरा हाल ना पूछा,
उसने नजरें फेर ली मैने भी सवाल ना पूछा !!

Two Line Shayari

आप की खा़तिर अगर हम लूट भी लें आसमाँ,
क्या मिलेगा चंद चमकीले से शीशे तोड़ के।

 

जो चाहती दुनिया है वो मुझ से नही होगा
समझौता कोई ख़्वाब के बदले नही होगा।।

2 Line Shayari

जिस्म खुश, रूह उदास लिए फिरते हो
ये किस किस्म की मोहब्बत किए फिरते हो।

2 Line Love Shayari

ना जख्म भरे, ना शराब सहारा हुई
ना तुम लौटे, ना मोहब्बत दोबारा हुई !

2 Line Shayari in Hindi

भूख और ठोकर बहुत कुछ सिखा देते हैं,
गरीबी में लोग अक्सर अपनी औकात दिखा देते हैं !!

दो लाइन शायरी

दूरियां जब बढ़ी तो गलतफहमियां भी बढ़ गईं,
फिर उसने वो भी सुना जो मैने कहा ही नहीं।

 

दो शब्द तसल्ली के नहीं मिलते इस शहर में,
लोग दिल में भी दिमाग लिए फिरते हैं।

 

बेमिशाल है यूँ आपका शायरी में मुझे लिखना,
वरना तो सबने मुझे सदा... बेजुबां ही माना है।

2 Line Pyar Shayari

मेरे सुख – दुख में कोई तो साथ देने वाला होता,
अंधेरों भरी जिंदगी में कभी तो उजाला होता !!

Post a Comment

Previous Post Next Post