झुक जाते हैं जो लोग आपके लिए,
किसी भी हद तक वो सिर्फ आपकी
इज्जत ही नहीं आपसे मोहब्बत भी करते हैं.

 

मोहब्बत एक कटी पतंग है जनाब,
गिरती वही है जिसकी छत बड़ी होती है..

लव कोट्स

तेरी आने की आहट जब होती है.
मन मै एक ख़ुशी की लहर सी उठती है
तुमसे मिलके आता है चैन मझे
मानो पुरे हुए हो दिल के अरमान मेरे..

Love Quotes in Hindi

जब किसी को चाहो तो ये उम्मीद मत करो की,
वो भी तुम्हे ही चाहे,
कोशिश करो तुम्हारी चाहत ऎसी हो की,
उसे तुम्हारे सिवा किसी और की चाहत पसंद ना आये..

 

Love Quotes in Hindi

आँखों के इशारे समझ नहीं पाते,
होठों से दिल की बात कह नहीं पाते,
अपनी बेबसी हम किस तरह कहें,
कोई है जिसके बिना हम रह नहीं पाते.

बेस्ट लव कोट्स हिंदी में

मोहब्बत कभी किसी की इजाज़त की मोहताज नहीं,
ये हमेशा से होती चली आई है,
और हमेशा होती रहेगी।

Love Quotes In Hindi for GF

परवाह उसकी कर जो तेरी परवाह करे,
ज़िन्दगी में जो कभी तनहा ना करे,
जान बन कर उतर जा उसकी रूह में,
जो जान से भी ज्यादा तुझसे प्यार और वफ़ा करे।

New Love Quotes in Hindi

जी चाहता हैं तुम से प्यारी सी बात हो,
हसीं चाँद तारे हो, लंबी सी रात हो,
फिर रात भर यही गुफ़्तगू रखे हम दोनों,
तुम मेरी ज़िन्दगी हो, तुम मेरी कायनात हो..

लव कोट्स हिंदी में

सबकी लाइफ में कम से कम एक ऐसा इंसान 🙋‍♂️ तो होना चाहिए जो हमे सच्चे दिल ♥️ से प्यार और केयर करता हो।

Heart Touching Love Quotes In Hindi

नहीं जो दिल में जगह तो नजर में रहने दो,
मेरी हयात को तुम अपने असर में रहने दो,
मैं अपनी सोच को तेरी गली में छोड़ आया हूँ,
मेरे वजूद को ख़्वाबों के घर में रहने दो।

 

अजनबी रहना पर किसी का इंतजार मत करना,
किसी के प्यार मे खुद को बेकरार मत करना,
अच्छा साथी मिल जाये तो थाम लेना हाँथ,
पर दिखावे के लिये किसी से प्यार मत करना.

लव कोट्स हिंदी में

सोचा न था यह दिन आएगा
इस आवारा दिल को तू भ जायेगा
नाचेगी धरती अम्बर ज़हूम उठेगा
अन्जान नगरी में सनम मिल जायेगा…

 

धीरे से याद आ गया कोई,
मेरी हर एक साँस को महका गया कोई,
कैसे शुक्रीया अदा करु उस अजनबी का,
इस नाचीज को इश्क करना सिखा गया कोई..

लव कोट्स हिंदी में

उदास लम्हों की ना कोई याद रखना,
तूफान मे भी वजूद अपना संभल कर रखना,
किसी के जिंदगी की खुशी हो तुम,
यही सोचकर तुम अपना खयाल रखना.

Love Quotes in Hindi

चाहत हुई किसी से तो फिर बेइन्तेहाँ हुई,
चाहा तो चाहतों की हद से गुजर गए,
हमने खुदा से कुछ भी न माँगा मगर उसे,
माँगा तो सिसकियों की भी हद से गुजर गये।

Love Quotes In Hindi for BF

मेरी आँखों में मोहब्बत की चमक आज भी है,
फिर भी मेरे प्यार पर उसको शक आज भी है,
नाव में बैठ कर धोये थे उसने हाथ कभी,
पानी में उसकी मेहँदी की महक आज भी है।

एक बात बोलूं – 🗣️
कुछ यादें कुछ बातें, कुछ लोग और उनसे बने रिश्ते, कभी भुलाए नहीं जा सकते।

Love Quotes For Girlfriend & Boyfriend

रिश्तों की डोरी कमजोर होती है
आँखों की बातें दिल की चोर होती है।
खुदा ने जब भी पूछा दोस्ती का मतलब
हमारी ऊँगली आपकी ओर होती है…!!!

Love Quotes In Hindi for Girlfriend

मुझ में लगता है कि मुझ से ज्यादा है वो,
खुद से बढ़ कर मुझे रहती है जरुरत उसकी।

True Love Quotes For Girlfriend & Boyfriend

मैं बन जाऊं रेत सनम,,
तुम लहर बन जाना…
भरना मुझे अपनी बाहों में
अपने संग ले जाना..!!

लव कोट्स हिंदी में


आज मुझे ये बताने की इजाज़त दे दो,

आज मुझे ये शाम सजाने की इजाज़त दे दो,
अपने इश्क़ मे मुझे क़ैद कर लो,
आज जान तुम पर लूटाने की इजाज़त दे दो

Love Quotes In Hindi for Boyfriend

छुपा लूं तुझको अपनी बाँहों में इस तरह,
कि हवा भी गुजरने की इजाज़त मांगे,
मदहोश हो जाऊं तेरे प्यार में इस तरह,
कि होश भी आने की इजाज़त मांगे।

गम ने हंसने ना दिया, जमाने ने रोने ना दिया, नींद आई 💤 तो तेरी याद ने, सोने न दिया। 💭

Love Quotes For Girlfriend In Hindi

दिल मे छिपी यादों से सवारूँ तुझे,
तू देखे तो अपनी आँखों मे उतारू तुझे,
तेरे नाम को लबों पे ऐसे सजाया है,
सो भी जाऊ तो ख्वाबों में पुकारू तूझे..

Beautiful Hindi Love Quotes

अपनी जिंदगी के अलग ही असूल हैं,
तेरी खातिर तो काटें भी कबूल हैं,
हस कर चल दू काँच के टुकडो पर भी,
अगर तू कह दे ये मेरे बिछाएं हुए फूल हैं…

Love Quotes In Hindi for Wife

साथ ना रहने से रिश्ते टूटा नहीं करते,
वक़्त की धुंध से लम्हे टूटा नहीं करते,
लोग कहते हैं कि मेरा सपना टूट गया,
टूटी नींद है, सपने टूटा नहीं करते..

अगर दिल ♥️ में चाहत सच्ची हो तो, दुनिया की कोई ताकत तुम्हे जुदा 🖇️ नहीं कर सकती।

Best Love Quotes In Hindi

उसके साथ रहते रहते हमे चाहत सी हो गयी,
उससे बात करते करते हमे आदत सी हो गयी,
एक पल भी न मिले तो न जाने बेचैनी सी रहती है,
दोस्ती निभाते निभाते हमे मोहब्बत सी हो…

Love Quotes in Hindi

चाँद को भी मिल गई चाँदनी,
अब सितारों का क्या होगा,
अगर मोहब्बत एक से ही करली,
तो बाकी हज़ारों का क्या होगा।

लव कोट्स हिंदी में

अच्छा लगता है 🤗 जब कोई कहता है, कोई बात नहीं, मै हूं ना तुम्हारे साथ। 🙂

Love Quotes In Hindi for Husband

प्यासी ये निगाहें तरसती रहती हैं
तेरी याद में अक्सर बरसती रहती हैं
हम तेरे ख्यालो में डूबे रहते हैं
और ये जालिम दुनिया हम पे हंसती रहती है..

दोनों ही मजबूर रहे अपने-अपने दायरे में।
एक इश्क ना कर सका,
एक इश्क भुला ना सका।

Love Quotes In Hindi for Love

प्यार कहो तो दो ढाई लफज़, मानो तो बन्दगी,
सोचो तो गहरा सागर, डूबो तो ज़िन्दगी,
करो तो आसान, निभाओ तो मुश्किल,
बिखरे तो सारा जहाँ, और सिमटे तो “तुम”

प्यार, मोहब्बत, आशिकी ये बस अल्फाज थे,
मगर जब तुम मिले तब इन अल्फाजो को मायने मिले..!!

Love Quotes In Hindi for Lover


ये लकीरें ये नसीब ये किस्मत,

सब फ़रेब के आईने हैं,
हाथों में तेरा हाथ होने से ही,
मुकम्मल ज़िन्दगी के मायने हैं।

Romantic Love Quotes In Hindi

आशु के बदले ख़ुशी क्या दोंगे
काटों के बदले खूबसूरत फूल क्या दोंगे
हम तो आपसे जीवनभर का साथ चाहते है
हमारा इस सवाल का जवाब क्या दोंगे…!!!

लव कोट्स हिंदी में

कोशिश बहुत की राज-ए-मोहब्बत बयां ना हो।
पर मुमकिन कहां था, कि
आग लगे और धुआं ना हो।

2 Lines Quotes In Hindi

जरा सी बदमाश जरा सी नादान है तू,
लेकिन ये भी सच है की मेरी जान है तू।

ये जिंदगी चाहे कितने पल की भी मिले,
बस यही दुआ है बस तेरे संग मिले।

लव कोट्स 

छुपा लूं तुझको अपनी बाँहों में इस तरह,
कि हवा भी गुजरने की इजाज़त मांगे,
मदहोश हो जाऊं तेरे प्यार में इस तरह,
कि होश भी आने की इजाज़त मांगे।

अगर प्यार है तो शक़ कैसा,
अगर नहीं है तो हक़ कैसा..!!

First Love Quotes in Hindi

तुम हँसते हो तो मुझे हँसाने के लिए,
तुम रोते हो तो मुझे रुलाने के लिए,
एक बार हमसे रूठ कर तो देखिये,
मर जायेंगे आपको मनाने के लिए।

Love Quotes in Hindi

मेरी मोहब्बत है वो कोई मज़बूरी तो नही,
वो मुझे चाहे या मिल जाये, जरूरी तो नही,
ये कुछ कम है कि बसा है मेरी साँसों में वो,
सामने हो मेरी आँखों के जरूरी तो नही.

Best Love Quotes in Hindi images

वो मोहब्बत जो तुम्हारे दिल में है,
उसे ज़ुबान पर लाओ और बयां कर दो,
आज बस तुम कहो और कहते ही जाओ,
हम बस सुने ऐसे बे-ज़ुबान कर दो...

 

मोहब्बत भी ठंड जैसी है,
लग जाये तो बीमार कर देती है..!!

लव कोट्स हिंदी में

गुलाब की ख़ुशबू भी फीकी लगती है
कौन सी ख़ुशबू मुझमे बसा गई हो तुम।
जिंदगी है क्या तेरी चाहत के सिवा,
ये कैसा ख़्वाब आँखों में दिखा गई हो तुम…!!!

पूछा जो उनसे करोगे प्यार कब तक?
रख के दिल पे हाथ कहा,
धड़केगा ये जब तक।

Short Love Quotes in Hindi

तेरे दिए हुए जख्म धीरे धीरे भर जायेंगे,
बस तू जमाने से जिक्र न करना,
बहुत शुक्रिया है तेरा दर्द देने के लिये,
बस तू मेरी फ़िक्र न करना।

Feeling Love Quotes in Hindi

क्या फायदा रोने से,
जो प्यार नहीं समझ सकते,
वो दर्द क्या समझेंगे.

Love Quotes in Hindi Quotes

मत पूछ ये की मैं तुझे भुला नहीं सकता
तेरी यादों के पन्ने को मैं जला नहीं सकता
संघर्ष यह है कि खुद को मारना होगा
और अपने सुकून की खातिर तुझे रुला नहीं सकता...

Pray for Love Quotes in Hindi

किसी एक से करो प्यार इतना की,
किसी और से प्यार करने की गुंजाईश न रहे,
वो मुस्कुरा दे आपको देखकर एक बार,
तो ज़िंदगी से फिर कोई ख्वाहिश न रहे..

Love Quotes in Hindi for Whatsapp

अगर तुम न होते तो ग़ज़ल कौन कहता,
तुम्हारे चहरे को कमल कौन कहता,
यह करिश्मा है महोबत का..
वरना पत्थर को ताज महल कौन कहता!

 

मैं कैसे कहूँ कि उसका साथ कैसा है?
वो एक शख्स तो पूरी कायनात जैसा है।

लव कोट्स हिंदी में


कुछ सोचता हूँ तो तेरा ख्याल आ जाता है,

कुछ बोलता हूँ तो तेरा नाम आ जाता है,
कब तक छुपा के रखूं दिल की बात को,
तेरी हर अदा पर मुझे प्यार आ जाता है।

Love Quotes in Hindi

नही जो दिल में जगह तो नज़र में रहने दो,
मेरी हयात को तुम अपने असर में रहने दो,
मै अपनी सोच को तेरी गली में छोड़ आया हूं,
मेरे वजूद को ख़्वाबों के घर में रहने दो।

तुम पूछ लेना सुबह से, न यकीन हो तो शाम से
ये दिल धड़कता है तेरे ही नाम से।

लव कोट्स 

सांसों की डोर छूटती जा रही है
किस्मत भी हमे दर्द देती जा रही है
मौत की तरफ हैं कदम हमारे
मोहब्बत भी हम से छूटती जा रही है..

लव कोट्स इन हिंदी

कुछ अजीब सा रिश्ता है
उसके और मेरे दरमियां
न नफरत की वजह मिल रही है
न मोहब्बत का सिला.!

Heart Touching Love Quotes in Hindi

मिल जाओ ऐसे जैसे अंधेरे से
उजाले,, में सवेरा हो जाऊं,,
बस जाओ मुझ में रूह बन
कर,, में सुनहरा हो जाऊं।।

Love Quotes In Hindi for Facebook

किस्मत यह मेरा इम्तेहान ले रही है
तड़प कर यह मुझे दर्द दे रही है
दिल से कभी भी मैंने उसे दूर नहीं किया
फिर क्यों बेवफाई का वह इलज़ाम दे रही है.

दिल के रिश्ते तो किस्मत से बनते हैं।
वरना मुलाकात तो हजारों से होती है।

Love Quotes in Hindi

एक नाम, एक जिक्र, एक तुम और
एक तुम्हारी फिक्र बस यही है
छोटी सी जिन्दगी मेरी.। 💞💞💞💞

जो आपके लिए रोता 😥 हो ना, उसे कभी मत छोड़ना , क्यूंकि नसीब वालों को ही ऐसे चाहने वाले मिलते हैं।

Love Quotes with image in Hindi

नशे में भी तेरा नाम लब पर आता है
चलते हुए मेरे पाँव लड़खड़ाते हैं
दर्द सा दिल में उठता है मेरे
हसीं चेहरे पर भी दाग नजर आता है..

लव कोट्स इन हिंदी

जिंदगी तब तक बहुत हसीन है,
जब तक तुम साथ हो।

  • Bhai Behan Quotes Love Status Hindi | भाई बहन के लिए कोट्स अनमोल विचार
  • Friendship Day Best Shayari in Hindi | Friendship Day Shayari | फ्रेंडशिप डे शायरी
  • Friendship Quotes | True friendship quotes | Friendship Quotes Hindi | फ्रेंडशिप डे कोट्स विचार
  • Love Quotes SMS Writing

    तू चाँद मैं सितारा होता,
    आसमान में एक आशिया हमारा होता।
    लोग तुझे दूर से देखा करते और
    सिर्फ पास रहने का हक हमारा होता।

    Heart Touching Love Quotes In Hindi

    जो लोग झुक जाएँ मोहब्बत में तो समझ लेना
    वो मोहब्बत के साथ साथ इज्जत भी बहुत देते हैं

    लव कोट्स 

    आशिक के नाम से सभी जानते हैं
    इतना बदनाम हो गए हम मयखाने में
    जब भी तेरी याद आती है बेदर्द मुझे
    तोह पीते हैं हम दर्द पैमाने में..

    Cute Love Quotes

    तुम दूर होकर ♥️ भी इतने अच्छे लगते हो, ना जाने पास होते तो कितने अच्छे लगते। 🌹

    बेस्ट लव कोट्स हिंदी में

    प्यार वो नहीं है जो दुनिया को दिखाया जाये,
    बल्कि वो है जो दिल से निभाया जाए..!!

    लव कोट्स हिंदी में

    पाना और खोना तो किस्मत की बात है,
    मगर चाहते रहना तो अपने हाथ में है।

    Love Quotes in Hindi

    अपनों के बीच बेगाने हो गए हैं
    प्यार के लम्हे अनजाने हो गए हैं
    जहाँ पर फूल खिलते थे कभी
    आज वहां पर वीरान हो गए हैं

    Love Quotes In Hindi

    नज़रों से देखो तोह आबाद हम हैं
    दिल से देखो तोह बर्बाद हम हैं
    जीवन का हर लम्हा दर्द से भर गया
    फिर कैसे कह दें आज़ाद हम हैं..........

    True Love Quotes in Hindi

    हुस्न-ए-बेनजीर के तलबगार हुए बैठे हैं,
    उनकी एक झलक को बेकरार हुए बैठे हैं,
    उनके नाजुक हाथों से सजा पाने को,
    कितनी सदियों से गुनाहगार हुए बैठे हैं।

    मुसाफर इश्क़ का हूं मैं
    मेरी मंज़िल मुहब्बत है,
    तेरे दिल में ठहर जाऊं
    अगर तेरी इजाज़त है।

    लव कोट्स

    जो दिल से करीब हो उसे रुसवा नहीं कहते
    यूं अपनी मोहब्बत का तमाशा नहीं करते
    खामोश रहेंगे तो घुटन और बढ़ेगी
    इसलिए अपनों से कोई बात छुपाया नहीं करते

    Love Quotes images

    गिलास पर गिलास बहुत टूट रहे हैं
    खुसी के प्याले दर्द से भर रहे हैं
    मशालों की तरह दिल जल रहे हैं
    जैसे ज़िन्दगी में बदकिस्मती से मिल रहे हैं..

     

    वो रिश्ता ही क्या जिसे निभाना पडे,
    वो प्यार ही क्या जिसे जताना पडे,
    प्यार तो एक खामोश एहसास है,
    वो एहसास ही क्या जिसको लफ्जों मे बताना पडे.

    लव कोट्स हिंदी में

    बसा ले नज़र में सूरत तुम्हारी,
    दिन रात इसी पर हम मरते रहें,
    खुदा करे जब तक चले ये साँसे हमारी,
    हम बस तुमसे ही प्यार करते रहें ॥

    Cute Love Quotes Hindi

    तू चाँद मैं सितारा होता,
    आसमान में एक आशिया हमारा होता।
    लोग तुझे दूर से देखा करते और
    सिर्फ पास रहने का हक हमारा होता।

    Best Love Quotes For Girlfriend & Boyfriend

    नहीं जो दिल में जगह तो नजर में रहने दो,
    मेरी हयात को तुम अपने असर में रहने दो,
    मैं अपनी सोच को तेरी गली में छोड़ आया हूँ,
    मेरे वजूद को ख़्वाबों के घर में रहने दो।

    Saccha Pyar True Love Quotes in Hindi

    तुम नहीं हो पास मगर तन्हाँ रात वही है
    वही है चाहत यादों की बरसात वही है
    हर खुशी भी दूर है मेरे आशियाने से
    खामोश लम्हों में दर्द-ए-हालात वही है.

    बेस्ट लव कोट्स हिंदी में

    कभी कभी लोग कुछ ऐसा कह जाते है हमें आपकी याद दिला जाते है I..

     

    एक तमन्ना थी उनसे मिलने की,
    उनको अपनी बाँहों मे लेने की,
    पर हम ख्वाहीशों मे ही सिमट कर रह गये,
    प्यार के समंदर मे डूबने का शौक था,
    पर हम किनारों पर ही खडे रह गये,
    मिले अगर कभी वो तो कहना,
    हम सिर्फ उनके इंतजार मे ही रह गये..

     

    दूर होते हुए भी प्यार का रिश्ता निभाते हो तुम,
    ना जाने कैसे दिल को लुभाते हो तुम,
    ये क्या जादू है तुम्हारे प्यार का,
    जो दिल को इतना याद आते हो तुम.

     

    जब खामोश आँखों से बात होती है,
    ऐसे ही मोहब्बत की शुरुआत होती है,
    तुम्हारे ही ख्यालों में खोये रहते हैं,
    पता नहीं कब दिन कब रात होती है.

    Post a Comment

    Previous Post Next Post