Bhai Behan Shayari in Hindi | Best 150+ बहन भाई की बेहतरीन शायरी | Best Bhai Behan Shayari In Hindi | बहन पर बेहतरीन शायरी

रिश्तो में सबसे प्यारा,

भाई-बहन का रिश्ता हमारा,

अंधेरी में उजाला, सबसे निराला,

ऐसा रिश्ता है हमारा।

 

तुम सदा हँसते रहो करोड़ों के बीच में
फुल की तरह खिलते रहो लाखों के बीच में
नाम रोशन रहे आपका हजारो के बीच में
रहता हैं जैसे हमेशा चाँद सितारों के बीच में.

बहन चाहे भाई का प्यार,
नहीं चाहे महंगे उपहार,
रिश्ता अटूट रहे सदियों तक,
मिले मेरे भाई को खुशियाँ अपार।

Bhai Behan Shayari in Hindi

Bhai Behan Shayari in Hindi

बहन चाहे भाई का प्यार,
नहीं चाहे महंगे उपहार,
रिश्ता अटूट रहे सदियों तक,
मिले मेरे भाई को खुशियाँ अपार।

बहन के लिए शायरी

बहन का प्यार किसी दुआ से कम नही होता,

वो चाहें दूर भी हो तो कोई गम नही होता,

अक्सर रिश्ते दूरियों से फीके पड़ जाते हैं,

पर भाई-बहन का प्यार कभी कम नही होता।

Anmol Vachan For Bhai Behan

बहन का प्यार किसी दुआ से कम नहीं होता
वो चाहे दूर भी हो तो कोई गम नहीं होता,
अक्सर रिश्ते दूरियों से फिके पड जाते है,
पर भाई बहन का प्यार कभी कम नहीं होता।

भाई के लिये शायरी

अपने भाई पर रख पूरा विश्वास
भगवान् और खुदा पर आस्था ,
मुश्किलें चाहे जैसी भी हो निकाल
लेंगे कोई आसान रास्ता

Bhai Par Shayari

अ रब मेरी दुआओं का इतना असर रहे ,
मेरी प्यारे भाई के मुख पर सदा मुस्कुराहट रहे ||

बड़े भाई के लिए शायरी Bade Bhai Par Shayari

मुझ पर आती कोई मुसीबत मेरा भाई सम्भाल लेता हैं |
पीछे हटने का कभी नाम नही लेता हैं ,
खुश रहे हम और परिवार हमारा
इसी सोच के साथ वो हर काम को अंजाम देता हैं |

 

बहन का प्यार किसी दुआ से कम नही होता,
वो चाहें दूर भी हो तो कोई गम नही होता,
अक्सर रिश्ते दूरियों से फीके पड़ जाते हैं,
पर भाई-बहन का प्यारी कभी कम नही होता.

Bhai Behan Ka Rishta Sayari

भाई और बहन के प्यार में बस इतना अंतर है कि रुला कर जो मना ले वो भाई है

और रुला कर खुद रो पड़े वो है बहन…

बहन के लिए दुआ शायरी

जब भी तू रूठे, तो मनाना अच्छा लगता है,

बहना तेरा हर झूठ और बहाना सच्चा लगता है।

Bhai Behan Shayari Wallpaper

आज दिन बहुत खास हैं,
बहन के लिए कुछ मेरे पास है,
उसके सुकून के खातिर ओ बहना.
तेरा भाई हमेशा तेरे आस-पास हैं.

भाई बहन के लिए शायरी

तुम्हे देख इस भाई की सांसे चलती है,
हर समय हम दोनो की बाते चलती है,
सब न्योछावर मेरा तुम्हारी एक हंसी पर,
तुम्हारे मुस्कराने से दिन ओर राते चलती है।

 

हर शरारत तुम्हारी मुझे है सबसे प्यारी,
फिर भी रोज रोज होती है लड़ाई हमारी,
हर पल मेरे मन में यही यादे चलती है,
तुम्हे देख इस भाई की सांसे चलती है

भाई बहन की प्यार भरी शायरी

कहता है मन मेरा रहके दूर तुमसे मुझे अब एक लम्हा भी नही बिताना,
अब बस “प्रकाश” को तो अपनी “परी दीदी” के पास है जाना,
हैं बहुत से एहसास दिल मैं समाये पता नही अब इन्हे कैसे है समझाना,
बस जान लो इतना “दीदी” बहुत याद आता है तुम्हारा “भाई” कहके बुलाना,

बहन पर बेहतरीन शायरी

खुश नसीब हैं वो बहन जिसके सर पर भाई का हाथ होता हैं
चाहे कुछ भी हालात हो, ये रिश्ता हमेशा साथ होता है।

Bhai Behan Love Shayari

माँ ममता देती हैं और पिता अनुशासन सिखाता हैं ,
बहन खुल कर कैसे जिए |भाई हमे बताता हैं |

बड़े भाई के लिए जन्म दिन पर शायरी

आसमान का चाँद तेरी बाँहों में हो
तू जो चाहे वो मेरी राहो में हो
हर ख्वाब हो पूरा जो तेरी निगाहों में

Chote Bhai Par Shayari

तुम सदा हँसते रहो करोड़ों के बीच में
फुल की तरह खिलते रहो लाखों के बीच में
नाम रोशन रहे आपका हजारो के बीच में
रहता हैं जैसे हमेशा चाँद सितारों के बीच में ||

छोटे भाई के लिए हिंदी शायरी

ना कभी गिला , ना कभी शिकवा करता हूँ,
तु सलामात रहे छोटे, बस खुदा से यही दुआ करता हूँ.

Bhai Par Hindi Shayari

राम को मिला जैसे लक्ष्मण
बलराम को कृष्ण कन्हाई
ऐसे ही इस जन्म में मुझे
मिला हैं मेरा प्यारा छोटा भाई ||

Bhai Behan Ke Liye Shayari

कैसे बयाँ करू मेने कैसी ,
किस्मत हैं पाई
भगवान सरीखे माँ -बाप हैं
फरिस्ता जैसा मेरा भाई ||

भाई का प्यार शायरी

भगवान ने जब दुनिया को बनाया होगा |
तब इस बात से जरुर घबराया होगा |
कैसे ख्याल रखूंगा मैं इन कुड़ियों का
तब उसने सब बहनों के लिए भाई बनाया होगा |

Bhai Love Shayari Hindi

आज का दिन कितना खाश हैं |
प्यारी बहना के लिए मेरे पास कुछ खाश हैं |
ओ प्यारी बहना तेरे प्यार की खातिर
तेरे भैया हमेशा तेरे आस -पास हैं ||

भाई भाई का प्यार शायरी

खुस किस्मत होती है ऐसी बहने,
जिसके सर पर भाई का हाथ होता है,
हर परेशानी में उसका साथ होता है,
लड़ना झगड़ना फिर प्यार से मनाना,
तभी तो रिश्ते में प्यार होता है..

Chote Bade Bhai Par Shayari

किसी के ज़ख़्म पर चाहत से पट्टी कौन बाँधेगा
अगर बहनें नहीं होंगी तो राखी कौन बाँधेगा

 

कोहिनूर तो नहीं देखा मैंने कभी,

मगर अनमोल होती है बहने,

खुद के गम को छुपा हंसना सिखाती है।

 

आज दिन बहुत खास हैं,
बहन के लिए कुछ मेरे पास है,
उसके सुकून के खातिर ओ बहना,
तेरा भाई हमेशा तेरे आस – पास है।

 

अपने भाई पर रख पूरा विश्वास
भगवान् और खुदा पर आस्था ,
मुश्किलें चाहे जैसी भी हो निकाल
लेंगे कोई आसान रास्ता.

Fb Status For Brother

मेरा दुश्मन भी तू और दोस्त भी तू,
मेरे लिए मुसिबत भी तू उसका हल भी तू,
कर दे मेरा जो हाल बुरा भाई तू मेरा पर है,
मेरे खुशीयों की दस्तक भी तू।

Sister ke liye Shayari

भगवान ने जब दुनिया को बनाया होगा
तब इस बात से जरुर घबराया होगा
कैसे ख्याल रखूंगा मैं इन कुड़ियों का
तब उसने सब बहनों के लिए भाई बनाया होगा

 

खुबसूरत एक रिश्ता तेरा मेरा है,

जिस पे बस खुशियों का पहरा है।

नजर न लगे कभी इस रिश्ते को,

क्योंकि दुनिया की सबसे प्यारी मेरी बहना हैं।

Brother and Sister Shayari Hindi

मांगी थी दुआ हमने रब से,
देना मुझे एक प्यारी बहन जो अलग हो सबसे,
उस खुदा ने दे दी एक प्यारी सी ‘बहन’ और कहा,
सम्भालो ये अनमोल है सबसे!

 

मैंने कहा खुदा से, देना सबसे मंहगा तोहफा,

उसने दी बहन, कहा –

 संभालो इस अनमोल रत्न को।

Bhai Behan Status in Hindi

वो बड़ी है तो माँ-बाप से बचाती है,

और छोटी है तो हमारे पीठ-पीछे छुप जाती हैं..

 

  • Dard Bhari Shayari मोहब्बत के दर्द भरी टॉप 20 शायरी
  • Friendship Day Best Shayari in Hindi | Friendship Day Shayari | फ्रेंडशिप डे शायरी
  • Funny Shayari Best Comedy Shayari in Hindi
  • Good morning Shayari | गुड मोर्निंग शायरी गर्लफ्रेंड | गुड मॉर्निंग शायरी 2021
  • Good Morning Shayari, Best SMS for Boyfriend | गुड मोर्निंग शायरी
  • Good Night Shayari Status | गुड नाईट शायरी | शुभ रात्रि शायरी

  • Bhai behan Shayari Status in Hindi

    खूबसूरत एक रिश्ता तिरा मेरा,
    हूँ जिस पे बस खुशियों का पहरा,
    नजर न लगे कभी इस रिश्ते को,
    क्योंकि दुनिया की सबसे प्यारी मेरी बहना है।

     

     

    मांगी थी दुआ हमने रब से देना मुझे,
    एक प्यारी बहन जो अलग हो सबसे,
    उस खुदा ने दे दी एक प्यारी सी बहन’
    और कहा सम्भालों ये ‘ अनमोल है सबसे।

    Bahan Ke liye Shayari

    सबसे प्यारी मेरी बहना,

    नदियों की तरह बहती रहना,

    जब भी तुझे लगे मेरी जरूरत,

    बेझिझक तू मुझसे कहना।

     

    भाई का प्यार किसी दुआ से कम नही होता |
    चाहे वो दूर हो पर कोई गम नही होता
    अक्सर रिश्ते दूरियां से फीके पड़ जाते हैं
    फिर भी बहन का प्यार कभी कम नही होता

    तुझे रखना अपनी ख्यालों में
    यह मेरी आदत हैं ….
    कोई कहता इश्क हैं ………
    कोई कहता इबादत हैं …….

    Post a Comment

    Previous Post Next Post