Bhai Behan Anmol Vichar | Best 100+ भाई बहन के लिए अनमोल विचार | Bhai Behan Ka Rishta Anmol Vichar | Bhai Behan Quotes Anmol Vichar Whatsapp Status Hindi

खुशकिस्मत होती हैं वो बहनें,
जिनके सर पे भाई का हाथ होता हैं,
हर परेशानी में उसका साथ होता हैं,
लड़ना झगड़ना फिर प्यार से मनाना,
तभी तो रिश्ते में प्यार होता हैं।

 

अपने भाई पर रख पूरा विश्वास
भगवान् और खुदा पर आस्था ,
मुश्किलें चाहे जैसी भी हो निकाल
लेंगे कोई आसान रास्ता.

 

बहुत शानदार ये रिश्ता अपना है
जिन पे बस खुशियों का पेहरा हे
ना बुरी नजर लगे इस रिश्ते को
क्योंकि मेरा भाई सारे संसार में सबसे प्यारा है

भाई बहन के लिए अनमोल विचार

Bhai Behan Anmol Vichar

ओस की बूंदों से भी ♥प्यारी♥ है मेरी बहना,
गुलाब की पंखुड़ियों से भी नाजुक है मेरी बहना,
आसमान से उतरी कोई राजकुमारी हैं,
सच कहूँ तो मेरी आँखों की राजदुलारी हैं मेरी ♥बहना♦

 

मुझ पर आती कोई मुसीबत मेरा भाई सम्भाल लेता हैं |
पीछे हटने का कभी नाम नही लेता हैं ,
खुश रहे हम और परिवार हमारा
इसी सोच के साथ वो हर काम को अंजाम देता हैं |

Bhai Behan Anmol Vichar in Hindi

बहन का प्यार किसी दुआ से कम नही होता,
वो चाहें दूर भी हो तो कोई गम नही होता,
अक्सर रिश्ते दूरियों से फीके पड़ जाते हैं,
पर भाई-बहन का प्यारी कभी कम नही होता.

Bhai Behan Ka Rishta Anmol Vichar

आसमान का चाँद तेरी बाँहों में हो
तू जो चाहे वो मेरी राहो में हो
हर ख्वाब हो पूरा जो तेरी निगाहों में

 

भाई और बहन के प्यार में बस इतना अंतर है कि रुला कर जो मना ले वो भाई है

और रुला कर खुद रो पड़े वो है बहन…

बहन के लिए दुआ अनमोल विचार

जब भी तू रूठे, तो मनाना अच्छा लगता है,

बहना तेरा हर झूठ और बहाना सच्चा लगता है।

Bade Bhai Par Anmol Vichar

भगवान ने जब दुनिया को बनाया होगा
तब इस बात से जरुर घबराया होगा
कैसे ख्याल रखूंगा मैं इन कुड़ियों का
तब उसने सब बहनों के लिए भाई बनाया होगा

Bhai Behan Anmol Vichar Wallpaper

 

कैसे बयाँ करू मेने कैसी ,
किस्मत हैं पाई
भगवान सरीखे माँ -बाप हैं
फरिस्ता जैसा मेरा भाई ||

 

आज दिन बहुत खास हैं,
बहन के लिए कुछ मेरे पास है,
उसके सुकून के खातिर ओ बहना.
तेरा भाई हमेशा तेरे आस-पास हैं.

भाई बहन के लिए अनमोल विचार

जब से मेरी आँखों से हो गई तू दूर,
तब से सारे जीवन के सपने हुए है चूर,
आँखों में नींद ना मन में चैन हैं,
एक हजारों में मेरी बहना है,
सारी उम्र हमें संग रहना हैं,
फूलों का तारों का सबका कहना हैं,
एक हजारों में मेरी बहना।

 

 

तुम्हे देख इस भाई की सांसे चलती है,
हर समय हम दोनो की बाते चलती है,
सब न्योछावर मेरा तुम्हारी एक हंसी पर,
तुम्हारे मुस्कराने से दिन ओर राते चलती है।

 

हर शरारत तुम्हारी मुझे है सबसे प्यारी,
फिर भी रोज रोज होती है लड़ाई हमारी,
हर पल मेरे मन में यही यादे चलती है,
तुम्हे देख इस भाई की सांसे चलती है

भाई बहन की प्यार भरी अनमोल विचार

कहता है मन मेरा रहके दूर तुमसे मुझे अब एक लम्हा भी नही बिताना,
अब बस “प्रकाश” को तो अपनी “परी दीदी” के पास है जाना,
हैं बहुत से एहसास दिल मैं समाये पता नही अब इन्हे कैसे है समझाना,
बस जान लो इतना “दीदी” बहुत याद आता है तुम्हारा “भाई” कहके बुलाना,

बहन पर बेहतरीन अनमोल विचार

खुश नसीब हैं वो बहन जिसके सर पर भाई का हाथ होता हैं
चाहे कुछ भी हालात हो, ये रिश्ता हमेशा साथ होता है।

Bhai Behan Love Anmol Vichar

माँ ममता देती हैं और पिता अनुशासन सिखाता हैं ,
बहन खुल कर कैसे जिए |भाई हमे बताता हैं |

बड़े भाई के लिए जन्म दिन पर अनमोल विचार

आसमान का चाँद तेरी बाँहों में हो
तू जो चाहे वो मेरी राहो में हो
हर ख्वाब हो पूरा जो तेरी निगाहों में

Chote Bhai Par Anmol Vichar

तुम सदा हँसते रहो करोड़ों के बीच में
फुल की तरह खिलते रहो लाखों के बीच में
नाम रोशन रहे आपका हजारो के बीच में
रहता हैं जैसे हमेशा चाँद सितारों के बीच में ||

छोटे भाई के लिए हिंदी अनमोल विचार

ना कभी गिला , ना कभी शिकवा करता हूँ,
तु सलामात रहे छोटे, बस खुदा से यही दुआ करता हूँ.

Bhai Par Hindi Anmol Vichar

राम को मिला जैसे लक्ष्मण
बलराम को कृष्ण कन्हाई
ऐसे ही इस जन्म में मुझे
मिला हैं मेरा प्यारा छोटा भाई ||

Bhai Behan Ke Liye Anmol Vichar


कैसे बयाँ करू मेने कैसी ,
किस्मत हैं पाई
भगवान सरीखे माँ -बाप हैं
फरिस्ता जैसा मेरा भाई ||

भाई का प्यार अनमोल विचार

भगवान ने जब दुनिया को बनाया होगा |
तब इस बात से जरुर घबराया होगा |
कैसे ख्याल रखूंगा मैं इन कुड़ियों का
तब उसने सब बहनों के लिए भाई बनाया होगा |

Bhai Love Anmol Vichar Hindi

आज का दिन कितना खाश हैं |
प्यारी बहना के लिए मेरे पास कुछ खाश हैं |
ओ प्यारी बहना तेरे प्यार की खातिर
तेरे भैया हमेशा तेरे आस -पास हैं ||

भाई भाई का प्यार अनमोल विचार

खुस किस्मत होती है ऐसी बहने,
जिसके सर पर भाई का हाथ होता है,
हर परेशानी में उसका साथ होता है,
लड़ना झगड़ना फिर प्यार से मनाना,
तभी तो रिश्ते में प्यार होता है..

Chote Bade Bhai Par Anmol Vichar

किसी के ज़ख़्म पर चाहत से पट्टी कौन बाँधेगा
अगर बहनें नहीं होंगी तो राखी कौन बाँधेगा

 

कोहिनूर तो नहीं देखा मैंने कभी,

मगर अनमोल होती है बहने,

खुद के गम को छुपा हंसना सिखाती है।

 

आज दिन बहुत खास हैं,
बहन के लिए कुछ मेरे पास है,
उसके सुकून के खातिर ओ बहना,
तेरा भाई हमेशा तेरे आस – पास है।

 

अपने भाई पर रख पूरा विश्वास
भगवान् और खुदा पर आस्था ,
मुश्किलें चाहे जैसी भी हो निकाल
लेंगे कोई आसान रास्ता.

Fb Anmol Vichar For Brother


मेरा दुश्मन भी तू और दोस्त भी तू,
मेरे लिए मुसिबत भी तू उसका हल भी तू,
कर दे मेरा जो हाल बुरा भाई तू मेरा पर है,
मेरे खुशीयों की दस्तक भी तू।

Sister ke liye Anmol Vichar

भगवान ने जब दुनिया को बनाया होगा
तब इस बात से जरुर घबराया होगा
कैसे ख्याल रखूंगा मैं इन कुड़ियों का
तब उसने सब बहनों के लिए भाई बनाया होगा

 

खुबसूरत एक रिश्ता तेरा मेरा है,

जिस पे बस खुशियों का पहरा है।

नजर न लगे कभी इस रिश्ते को,

क्योंकि दुनिया की सबसे प्यारी मेरी बहना हैं।

Brother and Sister Anmol Vichar Hindi

मांगी थी दुआ हमने रब से,
देना मुझे एक प्यारी बहन जो अलग हो सबसे,
उस खुदा ने दे दी एक प्यारी सी ‘बहन’ और कहा,
सम्भालो ये अनमोल है सबसे!

 

मैंने कहा खुदा से, देना सबसे मंहगा तोहफा,

उसने दी बहन, कहा –

 संभालो इस अनमोल रत्न को।

Bhai Behan Anmol Vichar in Hindi

वो बड़ी है तो माँ-बाप से बचाती है,

और छोटी है तो हमारे पीठ-पीछे छुप जाती हैं

Bhai behan Anmol Vichar Anmol Vichar in Hindi

खूबसूरत एक रिश्ता तिरा मेरा,
हूँ जिस पे बस खुशियों का पहरा,
नजर न लगे कभी इस रिश्ते को,
क्योंकि दुनिया की सबसे प्यारी मेरी बहना है।

 

मांगी थी दुआ हमने रब से देना मुझे,
एक प्यारी बहन जो अलग हो सबसे,
उस खुदा ने दे दी एक प्यारी सी बहन’
और कहा सम्भालों ये ‘ अनमोल है सबसे।

Bahan Ke liye Anmol Vichar

सबसे प्यारी मेरी बहना,

नदियों की तरह बहती रहना,

जब भी तुझे लगे मेरी जरूरत,

बेझिझक तू मुझसे कहना।

 

भाई का प्यार किसी दुआ से कम नही होता |
चाहे वो दूर हो पर कोई गम नही होता
अक्सर रिश्ते दूरियां से फीके पड़ जाते हैं
फिर भी बहन का प्यार कभी कम नही होता

तुझे रखना अपनी ख्यालों में
यह मेरी आदत हैं ….
कोई कहता इश्क हैं ………
कोई कहता इबादत हैं …….

रिश्तो में सबसे प्यारा,

भाई-बहन का रिश्ता हमारा,

अंधेरी में उजाला, सबसे निराला,

ऐसा रिश्ता है हमारा।

 

तुम सदा हँसते रहो करोड़ों के बीच में
फुल की तरह खिलते रहो लाखों के बीच में
नाम रोशन रहे आपका हजारो के बीच में
रहता हैं जैसे हमेशा चाँद सितारों के बीच में.

 

बहन चाहे भाई का प्यार,
नहीं चाहे महंगे उपहार,
रिश्ता अटूट रहे सदियों तक,
मिले मेरे भाई को खुशियाँ अपार।

  • तेरी याद शायरी 2 लाइन Missing You Shayari
  • दिल और प्यार की बात के बेहतरीन शायरी Baatein Shayari in Hindi
  • दिल की बात दिलवर के साथ की शायरी Sath Love Shayari
  • दिल को छूने वाली नशीली आँखों की शायरी Khoobsurat Aankh Shayari Best Eyes Shayari
  • दिल में बसे प्यार की बेबसी कविता | Bebasi Kavita Poem Shayari
  • दोस्ती के लिए शायरी Dosti Shayari Friendship Shayari Status in Hindi
  • Bhai Bahan Anmol Vichar in Hindi

    बहन चाहे भाई का प्यार,
    नहीं चाहे महंगे उपहार,
    रिश्ता अटूट रहे सदियों तक,
    मिले मेरे भाई को खुशियाँ अपार।

     

    अक्सर याद आजाता है वो बीता हुआ लम्हा,
    तेरी प्यारी सी आवाज़ में भाई कहकर बुलाना।
    वो स्कूल के लिए तेरा मुझको जगाना,
    अब क्या करे बहना यही है ज़िन्दगी का तराना।

     

    तुम सदा हँसते रहो करोड़ों के बीच में
    फुल की तरह खिलते रहो लाखों के बीच में
    नाम रोशन रहे आपका हजारो के बीच में
    रहता हैं जैसे हमेशा चाँद सितारों के बीच में.

     

    मांगी थी दुआ मेने खुदा से,
    देना मुझे प्यारी सी बहन जो हो लाखो में एक।
    उस खुदा ने दे दी एक प्यारी सी बहन,
    और कहा ल संभल ले ये है करोड़ो में एक।

    भाई बहन के लिए अनमोल विचार

    बहुत चंचल, बहुत खुशनुमा सी होती है बहन,
    नाज़ुक सा दिल रखती है मासूम सी होती है बहन..!!

     

    बहन का प्यार किसी दुआ से कम नही होता,

    वो चाहें दूर भी हो तो कोई गम नही होता,

    अक्सर रिश्ते दूरियों से फीके पड़ जाते हैं,

    पर भाई-बहन का प्यार कभी कम नही होता।

    Anmol Vichar for For Bhai Behan in Hindi

    बहन का प्यार किसी दुआ से कम नहीं होता
    वो चाहे दूर भी हो तो कोई गम नहीं होता,
    अक्सर रिश्ते दूरियों से फिके पड जाते है,
    पर भाई बहन का प्यार कभी कम नहीं होता।

     

    रक्षा उसकी हमेशा करूँगा,
    कोई भी आंच उसे आने ना दूंगा।
    प्यारी बहन तेरे लिए तो जान भी कुर्बान कर दूंगा।

  • पति पत्नी के लिए शायरी Pati Patni Ki Shayari
  • प्यार के लिए लव शायरी Best Love Shayari Status in Hindi
  • प्यार भरी शायरी Pyar Bhari Shayari Pyar Ki Shayari Pyar Wali Best Shayari
  • प्यार में जुदाई की शायरी Judai Ki Shayari Love Status in Hindi
  • प्यार में दर्द और गम भरी शायरी | Gam Bhari Shayari
  • फादर डे Father day Wishes Shayari 15 Quotes in Hindi
  • भाई बहन के लिए शायरी | Bhai Behan Shayari Shayari in Hindi
  • माँ मदर्स डे पर शायरी | Hindi Font Maa Shayari Mother day Shayari in Hindi
  • मोटिवेशनल शायरी Motivational Shayari in Hindi
  • भाई के लिये अनमोल विचार

    अपने भाई पर रख पूरा विश्वास
    भगवान् और खुदा पर आस्था ,
    मुश्किलें चाहे जैसी भी हो निकाल
    लेंगे कोई आसान रास्ता

    Bhai Par Anmol Vichar

    अ रब मेरी दुआओं का इतना असर रहे ,
    मेरी प्यारे भाई के मुख पर सदा मुस्कुराहट रहे ||

    Post a Comment

    Previous Post Next Post