Bhai Behan Quotes in Hindi 

भाई बहन के लिए कोट्स शायरी 

जब से मेरी आँखों से हो गई तू दूर,
तब से सारे जीवन के सपने हुए है चूर,
आँखों में नींद ना मन में चैन हैं,
एक हजारों में मेरी बहना है,
सारी उम्र हमें संग रहना हैं,
फूलों का तारों का सबका कहना हैं,
एक हजारों में मेरी बहना।

 

 

तुम्हे देख इस भाई की सांसे चलती है,
हर समय हम दोनो की बाते चलती है,
सब न्योछावर मेरा तुम्हारी एक हंसी पर,
तुम्हारे मुस्कराने से दिन ओर राते चलती है।

 

बहुत शानदार ये रिश्ता अपना है
जिन पे बस खुशियों का पेहरा हे
ना बुरी नजर लगे इस रिश्ते को
क्योंकि मेरा भाई सारे संसार में सबसे प्यारा है

भाई बहन के लिए कोट्स

Bhai Behan Quotes in Hindi

मुझ पर आती कोई मुसीबत मेरा भाई सम्भाल लेता हैं |
पीछे हटने का कभी नाम नही लेता हैं ,
खुश रहे हम और परिवार हमारा
इसी सोच के साथ वो हर काम को अंजाम देता हैं |

Bhai Behan Quotes in Hindi

भगवान ने जब दुनिया को बनाया होगा
तब इस बात से जरुर घबराया होगा
कैसे ख्याल रखूंगा मैं इन कुड़ियों का
तब उसने सब बहनों के लिए भाई बनाया होगा

Bhai Behan Quotes Wallpaper Dowanload

कैसे बयाँ करू मेने कैसी ,
किस्मत हैं पाई
भगवान सरीखे माँ -बाप हैं
फरिस्ता जैसा मेरा भाई ||

 

आज दिन बहुत खास हैं,
बहन के लिए कुछ मेरे पास है,
उसके सुकून के खातिर ओ बहना.
तेरा भाई हमेशा तेरे आस-पास हैं.

 

हर शरारत तुम्हारी मुझे है सबसे प्यारी,
फिर भी रोज रोज होती है लड़ाई हमारी,
हर पल मेरे मन में यही यादे चलती है,
तुम्हे देख इस भाई की सांसे चलती है

भाई बहन की प्यार भरी कोट्स

कहता है मन मेरा रहके दूर तुमसे मुझे अब एक लम्हा भी नही बिताना,
अब बस “प्रकाश” को तो अपनी “परी दीदी” के पास है जाना,
हैं बहुत से एहसास दिल मैं समाये पता नही अब इन्हे कैसे है समझाना,
बस जान लो इतना “दीदी” बहुत याद आता है तुम्हारा “भाई” कहके बुलाना,

बहन पर बेहतरीन कोट्स

खुश नसीब हैं वो बहन जिसके सर पर भाई का हाथ होता हैं
चाहे कुछ भी हालात हो, ये रिश्ता हमेशा साथ होता है।

Bhai Behan Love Quotes

माँ ममता देती हैं और पिता अनुशासन सिखाता हैं ,
बहन खुल कर कैसे जिए |भाई हमे बताता हैं |

बड़े भाई के लिए जन्म दिन पर कोट्स

आसमान का चाँद तेरी बाँहों में हो
तू जो चाहे वो मेरी राहो में हो
हर ख्वाब हो पूरा जो तेरी निगाहों में

Chote Bhai Par Quotes

तुम सदा हँसते रहो करोड़ों के बीच में
फुल की तरह खिलते रहो लाखों के बीच में
नाम रोशन रहे आपका हजारो के बीच में
रहता हैं जैसे हमेशा चाँद सितारों के बीच में ||

छोटे भाई के लिए हिंदी कोट्स

ना कभी गिला , ना कभी शिकवा करता हूँ,
तु सलामात रहे छोटे, बस खुदा से यही दुआ करता हूँ.

Bhai Par Hindi Quotes

राम को मिला जैसे लक्ष्मण
बलराम को कृष्ण कन्हाई
ऐसे ही इस जन्म में मुझे
मिला हैं मेरा प्यारा छोटा भाई ||

Bhai Behan Ke Liye Quotes

कैसे बयाँ करू मेने कैसी ,
किस्मत हैं पाई
भगवान सरीखे माँ -बाप हैं
फरिस्ता जैसा मेरा भाई ||

भाई का प्यार कोट्स

भगवान ने जब दुनिया को बनाया होगा |
तब इस बात से जरुर घबराया होगा |
कैसे ख्याल रखूंगा मैं इन कुड़ियों का
तब उसने सब बहनों के लिए भाई बनाया होगा |

Bhai Love Quotes Hindi

आज का दिन कितना खाश हैं |
प्यारी बहना के लिए मेरे पास कुछ खाश हैं |
ओ प्यारी बहना तेरे प्यार की खातिर
तेरे भैया हमेशा तेरे आस -पास हैं ||

भाई भाई का प्यार कोट्स


खुस किस्मत होती है ऐसी बहने,
जिसके सर पर भाई का हाथ होता है,
हर परेशानी में उसका साथ होता है,
लड़ना झगड़ना फिर प्यार से मनाना,
तभी तो रिश्ते में प्यार होता है..

Chote Bade Bhai Par Quotes

किसी के ज़ख़्म पर चाहत से पट्टी कौन बाँधेगा
अगर बहनें नहीं होंगी तो राखी कौन बाँधेगा

 

कोहिनूर तो नहीं देखा मैंने कभी,

मगर अनमोल होती है बहने,

खुद के गम को छुपा हंसना सिखाती है।

 

आज दिन बहुत खास हैं,
बहन के लिए कुछ मेरे पास है,
उसके सुकून के खातिर ओ बहना,
तेरा भाई हमेशा तेरे आस – पास है।

 

अपने भाई पर रख पूरा विश्वास
भगवान् और खुदा पर आस्था ,
मुश्किलें चाहे जैसी भी हो निकाल
लेंगे कोई आसान रास्ता.

Fb Quotes For Brother

मेरा दुश्मन भी तू और दोस्त भी तू,
मेरे लिए मुसिबत भी तू उसका हल भी तू,
कर दे मेरा जो हाल बुरा भाई तू मेरा पर है,
मेरे खुशीयों की दस्तक भी तू।

Sister ke liye Quotes

भगवान ने जब दुनिया को बनाया होगा
तब इस बात से जरुर घबराया होगा
कैसे ख्याल रखूंगा मैं इन कुड़ियों का
तब उसने सब बहनों के लिए भाई बनाया होगा

 

खुबसूरत एक रिश्ता तेरा मेरा है,

जिस पे बस खुशियों का पहरा है।

नजर न लगे कभी इस रिश्ते को,

क्योंकि दुनिया की सबसे प्यारी मेरी बहना हैं।

Brother and Sister Quotes Hindi


मांगी थी दुआ हमने रब से,
देना मुझे एक प्यारी बहन जो अलग हो सबसे,
उस खुदा ने दे दी एक प्यारी सी ‘बहन’ और कहा,
सम्भालो ये अनमोल है सबसे!

 

मैंने कहा खुदा से, देना सबसे मंहगा तोहफा,

उसने दी बहन, कहा –

 संभालो इस अनमोल रत्न को।

Bhai Behan Quotes in Hindi

वो बड़ी है तो माँ-बाप से बचाती है,

और छोटी है तो हमारे पीठ-पीछे छुप जाती हैं

Bhai behan Quotes Quotes in Hindi

खूबसूरत एक रिश्ता तिरा मेरा,
हूँ जिस पे बस खुशियों का पहरा,
नजर न लगे कभी इस रिश्ते को,
क्योंकि दुनिया की सबसे प्यारी मेरी बहना है।

 

 

मांगी थी दुआ हमने रब से देना मुझे,
एक प्यारी बहन जो अलग हो सबसे,
उस खुदा ने दे दी एक प्यारी सी बहन’
और कहा सम्भालों ये ‘ अनमोल है सबसे।

  • व्हाट्सएप्प शायरी Whatsapp Shayari in Hindi
  • शिक्षक दिवस शायरी | Happy Teacher Day Shayari
  • सपना Shayari | सपनों की शायरी | Sapna Shayari in Hindi
  • सफलता कामयाबी सक्सेस पर शायरी Safalata Kaamyabi Success Shayari
  • सावन की शुभकामनाएं और शायरी | Happy Sawan Wishes in Hindi with Shayari
  • स्वच्छता अभियान के 20 शायरी | Clean India Slogan Shayari in Hindi

  • Bahan Ke liye Quotes


    सबसे प्यारी मेरी बहना,

    नदियों की तरह बहती रहना,

    जब भी तुझे लगे मेरी जरूरत,

    बेझिझक तू मुझसे कहना।

     

    भाई का प्यार किसी दुआ से कम नही होता |
    चाहे वो दूर हो पर कोई गम नही होता
    अक्सर रिश्ते दूरियां से फीके पड़ जाते हैं
    फिर भी बहन का प्यार कभी कम नही होता

    तुझे रखना अपनी ख्यालों में
    यह मेरी आदत हैं ….
    कोई कहता इश्क हैं ………
    कोई कहता इबादत हैं …….

    रिश्तो में सबसे प्यारा,

    भाई-बहन का रिश्ता हमारा,

    अंधेरी में उजाला, सबसे निराला,

    ऐसा रिश्ता है हमारा।

     

    तुम सदा हँसते रहो करोड़ों के बीच में
    फुल की तरह खिलते रहो लाखों के बीच में
    नाम रोशन रहे आपका हजारो के बीच में
    रहता हैं जैसे हमेशा चाँद सितारों के बीच में.

    बहन चाहे भाई का प्यार,
    नहीं चाहे महंगे उपहार,
    रिश्ता अटूट रहे सदियों तक,
    मिले मेरे भाई को खुशियाँ अपार।

    Bhai Bahan Quotes in Hindi

    बहन चाहे भाई का प्यार,
    नहीं चाहे महंगे उपहार,
    रिश्ता अटूट रहे सदियों तक,
    मिले मेरे भाई को खुशियाँ अपार।

    अक्सर याद आजाता है वो बीता हुआ लम्हा,
    तेरी प्यारी सी आवाज़ में भाई कहकर बुलाना।
    वो स्कूल के लिए तेरा मुझको जगाना,
    अब क्या करे बहना यही है ज़िन्दगी का तराना।

     

    तुम सदा हँसते रहो करोड़ों के बीच में
    फुल की तरह खिलते रहो लाखों के बीच में
    नाम रोशन रहे आपका हजारो के बीच में
    रहता हैं जैसे हमेशा चाँद सितारों के बीच में.

     

    मांगी थी दुआ मेने खुदा से,
    देना मुझे प्यारी सी बहन जो हो लाखो में एक।
    उस खुदा ने दे दी एक प्यारी सी बहन,
    और कहा ल संभल ले ये है करोड़ो में एक।

  • हिंदी में शायरी | शायरी हिंदी | शायरी 
  • हिन्दी दिवस पर शायरी | Hindi Diwas Shayari 2023
  • हिन्दी शायरी
  • हिन्दी शायरी – हिन्दी शायरी स्टेटस

  • भाई बहन के लिए कोट्स

    बहुत चंचल, बहुत खुशनुमा सी होती है बहन,
    नाज़ुक सा दिल रखती है मासूम सी होती है बहन..!!

     

    Quotes for For Bhai Behan in Hindi

    बहन का प्यार किसी दुआ से कम नहीं होता
    वो चाहे दूर भी हो तो कोई गम नहीं होता,
    अक्सर रिश्ते दूरियों से फिके पड जाते है,
    पर भाई बहन का प्यार कभी कम नहीं होता।

     

    रक्षा उसकी हमेशा करूँगा,
    कोई भी आंच उसे आने ना दूंगा।
    प्यारी बहन तेरे लिए तो जान भी कुर्बान कर दूंगा।

    भाई के लिये कोट्स

    अपने भाई पर रख पूरा विश्वास
    भगवान् और खुदा पर आस्था ,
    मुश्किलें चाहे जैसी भी हो निकाल
    लेंगे कोई आसान रास्ता

    Bhai Par Quotes

    अ रब मेरी दुआओं का इतना असर रहे ,
    मेरी प्यारे भाई के मुख पर सदा मुस्कुराहट रहे ||

    खुशकिस्मत होती हैं वो बहनें,
    जिनके सर पे भाई का हाथ होता हैं,
    हर परेशानी में उसका साथ होता हैं,
    लड़ना झगड़ना फिर प्यार से मनाना,
    तभी तो रिश्ते में प्यार होता हैं।

    Bhai Behan Quotes in Hindi

    अपने भाई पर रख पूरा विश्वास
    भगवान् और खुदा पर आस्था ,
    मुश्किलें चाहे जैसी भी हो निकाल
    लेंगे कोई आसान रास्ता.

     

    बहुत शानदार ये रिश्ता अपना है
    जिन पे बस खुशियों का पेहरा हे
    ना बुरी नजर लगे इस रिश्ते को
    क्योंकि मेरा भाई सारे संसार में सबसे प्यारा है

     

    बहन का प्यार किसी दुआ से कम नही होता,
    वो चाहें दूर भी हो तो कोई गम नही होता,
    अक्सर रिश्ते दूरियों से फीके पड़ जाते हैं,
    पर भाई-बहन का प्यारी कभी कम नही होता.

    Bhai Behan Ka Rishta Quotes

    आसमान का चाँद तेरी बाँहों में हो
    तू जो चाहे वो मेरी राहो में हो
    हर ख्वाब हो पूरा जो तेरी निगाहों में

    भाई बहन के लिए कोट्स

    भाई और बहन के प्यार में बस इतना अंतर है कि रुला कर जो मना ले वो भाई है

    और रुला कर खुद रो पड़े वो है बहन…

    बहन के लिए दुआ कोट्स

    जब भी तू रूठे, तो मनाना अच्छा लगता है,

    बहना तेरा हर झूठ और बहाना सच्चा लगता है।

    Post a Comment

    Previous Post Next Post