Bhai Behan Anmol Vachan | Top 100+ भाई बहन के लिए अनमोल वचन | भाई बहन पर शायरी | Bhai Behan Shayari in Hindi | Bhai Behan Shayari in Hindi | भाई बहन पर अनमोल विचार

वो भाग्यशाली हैं जिनके पास एक बहन होती हैं।

 

भाई और बहन पृथ्वी का सबसे खूबसूरत और शुद्ध रिश्ता है।

 

बहन चाहे कितनी भी पतली क्यों ना हो, भाई हमेशा कहता है, कम खा मोटी।

 

भाई बहन की शान होता हैं और बहन भाई की जान होती हैं।

 

मैंने कहा खुदा से, देना सबसे मंहगा तोहफा, उसने दी बहन, कहा –  संभालो इस अनमोल रत्न को।

Bhai Behan Anmol Vachan in Hindi

Bhai Behan Anmol Vachan

भाई का प्यार किसी दुआ से कम नही होता | चाहे वो दूर हो पर कोई गम नही होता
अक्सर रिश्ते दूरियां से फीके पड़ जाते हैं, फिर भी बहन का प्यार कभी कम नही होता.

 

वो बड़ी है तो माँ-बाप से बचाती है, और छोटी है तो हमारे पीठ-पीछे छुप जाती हैं

 

मांगी थी दुआ हमने रब से देना मुझे, एक प्यारी बहन जो अलग हो सबसे,
उस खुदा ने दे दी एक प्यारी सी बहन’ और कहा सम्भालों ये ‘ अनमोल है सबसे।

Bahan Ke liye Anmol Vachan

जैसे दोनों आँख एक साथ होते हैं वैसे भाई-बहन के रिश्ते भी खास होते हैं।

 

हमारे भाई और बहन हमें अपने पूर्व सेवक के साथ आमने-सामने लाते हैं और हमें याद दिलाते हैं कि हम एक-दूसरे के जीवन में कितनी मजबूती से बंधे हैं।

 

सबसे प्यारी मेरी बहना, नदियों की तरह बहती रहना,

जब भी तुझे लगे मेरी जरूरत, बेझिझक तू मुझसे कहना।

 

 

तुझे रखना अपनी ख्यालों में
यह मेरी आदत हैं ….
कोई कहता इश्क हैं ………
कोई कहता इबादत हैं …….

रिश्तो में सबसे प्यारा,

भाई-बहन का रिश्ता हमारा,

अंधेरी में उजाला, सबसे निराला,

ऐसा रिश्ता है हमारा।

 

तुम सदा हँसते रहो करोड़ों के बीच में फुल की तरह खिलते रहो लाखों के बीच में
नाम रोशन रहे आपका हजारो के बीच में रहता हैं जैसे हमेशा चाँद सितारों के बीच में.

 

बहन चाहे भाई का प्यार,
नहीं चाहे महंगे उपहार,
रिश्ता अटूट रहे सदियों तक,
मिले मेरे भाई को खुशियाँ अपार।

Bhai Bahan Anmol Vachan in Hindi

हम अपने दोस्तों और अपने साथियों को छोड़ सकते हैं या बदल सकते हैं, लेकिन हम पूरी तरह से, मनोवैज्ञानिक भाई या बहन को त्याग नहीं सकते।

एक बड़ी बहन अपने छोटे भाइयों और बहनों के लिए एक दोस्त, श्रोता और सलाहकार के रूप में काम करती है।

बहन चाहे भाई का प्यार,
नहीं चाहे महंगे उपहार,
रिश्ता अटूट रहे सदियों तक,
मिले मेरे भाई को खुशियाँ अपार।

अक्सर याद आजाता है वो बीता हुआ लम्हा,
तेरी प्यारी सी आवाज़ में भाई कहकर बुलाना।
वो स्कूल के लिए तेरा मुझको जगाना,
अब क्या करे बहना यही है ज़िन्दगी का तराना।

 

तुम सदा हँसते रहो करोड़ों के बीच में
फुल की तरह खिलते रहो लाखों के बीच में
नाम रोशन रहे आपका हजारो के बीच में
रहता हैं जैसे हमेशा चाँद सितारों के बीच में.

 

मांगी थी दुआ मेने खुदा से,
देना मुझे प्यारी सी बहन जो हो लाखो में एक।
उस खुदा ने दे दी एक प्यारी सी बहन,
और कहा ल संभल ले ये है करोड़ो में एक।

भाई बहन के लिए अनमोल वचन

कितना भी लड़-झगड़ लो, पर भाई बहन हमेशा दूर होकर भी एक दुसरे की परवाह करते हैं।

 

आपका भाई आपसे कभी नहीं बोलेगा कि, वो आप से प्यार करता हैं लेकिन वो आपको दुनिया में सबसे ज्यादा प्यार करता हैं।

 

 

बहुत चंचल, बहुत खुशनुमा सी होती है बहन,
नाज़ुक सा दिल रखती है मासूम सी होती है बहन..!!

बहन का प्यार किसी दुआ से कम नही होता,

वो चाहें दूर भी हो तो कोई गम नही होता,

अक्सर रिश्ते दूरियों से फीके पड़ जाते हैं,

पर भाई-बहन का प्यार कभी कम नही होता।

Anmol Vachan for For Bhai Behan in Hindi

बहन का प्यार किसी दुआ से कम नहीं होता
वो चाहे दूर भी हो तो कोई गम नहीं होता,
अक्सर रिश्ते दूरियों से फिके पड जाते है,
पर भाई बहन का प्यार कभी कम नहीं होता।

 

रक्षा उसकी हमेशा करूँगा,
कोई भी आंच उसे आने ना दूंगा।
प्यारी बहन तेरे लिए तो जान भी कुर्बान कर दूंगा।

भाई के लिये अनमोल वचन

अपने भाई पर रख पूरा विश्वास
भगवान् और खुदा पर आस्था ,
मुश्किलें चाहे जैसी भी हो निकाल
लेंगे कोई आसान रास्ता

Bhai Par Anmol Vachan


वो भाई ही होता हैं जो मन भर आने पर भी आँखों को बहने न दे, जो दर्द बहन को अकेले सहन न दे..

 

जिस दिन तुम किसी दुसरे की बहन की इज्जत के लिए लड़ोगे बस उसी दिन तुम्हारी बहन अपने आप सुरक्षित हो जाएगी।

रब मेरी दुआओं का इतना असर रहे ,
मेरी प्यारे भाई के मुख पर सदा मुस्कुराहट रहे ||

 

खुशकिस्मत होती हैं वो बहनें,
जिनके सर पे भाई का हाथ होता हैं,
हर परेशानी में उसका साथ होता हैं,
लड़ना झगड़ना फिर प्यार से मनाना,
तभी तो रिश्ते में प्यार होता हैं।

Bhai Behan Anmol Vachan in Hindi

अपने भाई पर रख पूरा विश्वास
भगवान् और खुदा पर आस्था ,
मुश्किलें चाहे जैसी भी हो निकाल
लेंगे कोई आसान रास्ता.

 

बहुत शानदार ये रिश्ता अपना है
जिन पे बस खुशियों का पेहरा हे
ना बुरी नजर लगे इस रिश्ते को
क्योंकि मेरा भाई सारे संसार में सबसे प्यारा है

भाई बहन के रिश्तों पर अनमोल वचन

मुसीबत के समय में भाई-बहन एक-दूसरे के लिए होते हैं।

 

कभी माँ-बाप की याद आए तो भाई बहन मिल कर बैठा करो, किसी के चेहरे में माँ मुस्कुराती हुई दिखाई देगी तो किसी के लहजे में पिता नजर आएंगे।

 

भाइयों और बहनों के बीच बंधन जैसा कोई बंधन नहीं है। एक दूसरे का ख्याल रखें।

 

बहन का प्यार किसी दुआ से कम नही होता,
वो चाहें दूर भी हो तो कोई गम नही होता,
अक्सर रिश्ते दूरियों से फीके पड़ जाते हैं,
पर भाई-बहन का प्यारी कभी कम नही होता.

Bhai Behan Ka Rishta Anmol Vachan

आसमान का चाँद तेरी बाँहों में हो
तू जो चाहे वो मेरी राहो में हो
हर ख्वाब हो पूरा जो तेरी निगाहों में

भाई बहन के लिए अनमोल वचन

भाई और बहन के प्यार में बस इतना अंतर है कि रुला कर जो मना ले वो भाई है

और रुला कर खुद रो पड़े वो है बहन…

बहन के लिए दुआ अनमोल वचन


जब भी तू रूठे, तो मनाना अच्छा लगता है,

बहना तेरा हर झूठ और बहाना सच्चा लगता है।

जब से मेरी आँखों से हो गई तू दूर,
तब से सारे जीवन के सपने हुए है चूर,
आँखों में नींद ना मन में चैन हैं,
एक हजारों में मेरी बहना है,
सारी उम्र हमें संग रहना हैं,
फूलों का तारों का सबका कहना हैं,
एक हजारों में मेरी बहना।

 

 

तुम्हे देख इस भाई की सांसे चलती है,
हर समय हम दोनो की बाते चलती है,
सब न्योछावर मेरा तुम्हारी एक हंसी पर,
तुम्हारे मुस्कराने से दिन ओर राते चलती है।

 

बहुत शानदार ये रिश्ता अपना है
जिन पे बस खुशियों का पेहरा हे
ना बुरी नजर लगे इस रिश्ते को
क्योंकि मेरा भाई सारे संसार में सबसे प्यारा है..

भाई बहन के लिए अनमोल वचन

बहन से अच्छा दोस्त कोई नहीं हो सकता, और मेरी बहना से अच्छी बहन कोई नहीं हो सकती।

 

भाई तुम्हारे लिए मेरी भावना कभी नहीं बदलेगी। लव यू भाई हमेशा के लिए।

 

एक बहन का प्यार किसी भी भाई के लिए सबसे बड़ी दौलत हैं, सब खर्च हो जाता है पर प्यार के वह खजाने याद रहते हैं।

 

कितना प्यारा, कितना सुन्दर ये संसार हैं, इस संसार में सबसे प्यारा, भाई बहन का प्यार हैं।

 

ओस की बूंदों से भी ♥प्यारी♥ है मेरी बहना,
गुलाब की पंखुड़ियों से भी नाजुक है मेरी बहना,
आसमान से उतरी कोई राजकुमारी हैं,
सच कहूँ तो मेरी आँखों की राजदुलारी हैं मेरी ♥बहना♦

 

मुझ पर आती कोई मुसीबत मेरा भाई सम्भाल लेता हैं |
पीछे हटने का कभी नाम नही लेता हैं ,
खुश रहे हम और परिवार हमारा
इसी सोच के साथ वो हर काम को अंजाम देता हैं |

Bhai Behan Anmol Vachan in Hindi


भाई की नजरों में अपनी बहन से अच्छी कोई लड़की नहीं होती।

 

भाई से बेहतर कोई भी मित्र नहीं हो सकता।

 

भगवान ने जब दुनिया को बनाया होगा
तब इस बात से जरुर घबराया होगा
कैसे ख्याल रखूंगा मैं इन कुड़ियों का
तब उसने सब बहनों के लिए भाई बनाया होगा

  • Good morning Shayari | गुड मोर्निंग शायरी गर्लफ्रेंड | गुड मॉर्निंग शायरी 2021
  • Good Morning Shayari, Best SMS for Boyfriend | गुड मोर्निंग शायरी
  • Good Night Shayari Status | गुड नाईट शायरी | शुभ रात्रि शायरी
  • Happy Birthday Shayari | Birthday Shayari in Hindi | Birthday Wishes Shayari

  • Bhai Behan Anmol Vachan Wallpaper

     

    कैसे बयाँ करू मेने कैसी ,
    किस्मत हैं पाई
    भगवान सरीखे माँ -बाप हैं
    फरिस्ता जैसा मेरा भाई ||

     

    आज दिन बहुत खास हैं,
    बहन के लिए कुछ मेरे पास है,
    उसके सुकून के खातिर ओ बहना.
    तेरा भाई हमेशा तेरे आस-पास हैं.

     

    हर शरारत तुम्हारी मुझे है सबसे प्यारी,
    फिर भी रोज रोज होती है लड़ाई हमारी,
    हर पल मेरे मन में यही यादे चलती है,
    तुम्हे देख इस भाई की सांसे चलती है

    भाई बहन की प्यार भरी अनमोल वचन

    कहता है मन मेरा रहके दूर तुमसे मुझे अब एक लम्हा भी नही बिताना,
    अब बस “प्रकाश” को तो अपनी “परी दीदी” के पास है जाना,
    हैं बहुत से एहसास दिल मैं समाये पता नही अब इन्हे कैसे है समझाना,
    बस जान लो इतना “दीदी” बहुत याद आता है तुम्हारा “भाई” कहके बुलाना,

    बहन पर बेहतरीन अनमोल वचन

    खुश नसीब हैं वो बहन जिसके सर पर भाई का हाथ होता हैं
    चाहे कुछ भी हालात हो, ये रिश्ता हमेशा साथ होता है।

    Bhai Behan Love Anmol Vachan

    माँ ममता देती हैं और पिता अनुशासन सिखाता हैं ,
    बहन खुल कर कैसे जिए |भाई हमे बताता हैं |

    बड़े भाई के लिए जन्म दिन पर अनमोल वचन


    आसमान का चाँद तेरी बाँहों में हो
    तू जो चाहे वो मेरी राहो में हो
    हर ख्वाब हो पूरा जो तेरी निगाहों में

    Chote Bhai Par Anmol Vachan

    तुम सदा हँसते रहो करोड़ों के बीच में
    फुल की तरह खिलते रहो लाखों के बीच में
    नाम रोशन रहे आपका हजारो के बीच में
    रहता हैं जैसे हमेशा चाँद सितारों के बीच में ||

    छोटे भाई के लिए हिंदी अनमोल वचन

    ना कभी गिला , ना कभी शिकवा करता हूँ,
    तु सलामात रहे छोटे, बस खुदा से यही दुआ करता हूँ.

    Bhai Par Hindi Anmol Vachan

    राम को मिला जैसे लक्ष्मण
    बलराम को कृष्ण कन्हाई
    ऐसे ही इस जन्म में मुझे
    मिला हैं मेरा प्यारा छोटा भाई ||

  • Romantic Comedy Funny Shayari for Boyfriend बेस्ट रोमांटिक फनी शायरी
  • Romantic Funny Shayari रोमांटिक फनी शायरी
  • Romantic Love Shayari for Girlfriend Boyfriend रोमांटिक लव शायरी
  • Sad Love Shayari Status in Hindi
  • Summer Shayari Garmi Shayari | गर्मी पर शायरी

  • Bhai Behan Ke Liye Anmol Vachan

    कैसे बयाँ करू मेने कैसी ,
    किस्मत हैं पाई
    भगवान सरीखे माँ -बाप हैं
    फरिस्ता जैसा मेरा भाई ||

    भाई का प्यार अनमोल वचन

    भगवान ने जब दुनिया को बनाया होगा |
    तब इस बात से जरुर घबराया होगा |
    कैसे ख्याल रखूंगा मैं इन कुड़ियों का
    तब उसने सब बहनों के लिए भाई बनाया होगा |

    Bhai Love Anmol Vachan Hindi

    आज का दिन कितना खाश हैं |
    प्यारी बहना के लिए मेरे पास कुछ खाश हैं |
    ओ प्यारी बहना तेरे प्यार की खातिर
    तेरे भैया हमेशा तेरे आस -पास हैं ||

    भाई भाई का प्यार अनमोल वचन

    खुस किस्मत होती है ऐसी बहने,
    जिसके सर पर भाई का हाथ होता है,
    हर परेशानी में उसका साथ होता है,
    लड़ना झगड़ना फिर प्यार से मनाना,
    तभी तो रिश्ते में प्यार होता है..

    Chote Bade Bhai Par Anmol Vachan

    किसी के ज़ख़्म पर चाहत से पट्टी कौन बाँधेगा
    अगर बहनें नहीं होंगी तो राखी कौन बाँधेगा

     

    कोहिनूर तो नहीं देखा मैंने कभी,

    मगर अनमोल होती है बहने,

    खुद के गम को छुपा हंसना सिखाती है।

     

    आज दिन बहुत खास हैं,
    बहन के लिए कुछ मेरे पास है,
    उसके सुकून के खातिर ओ बहना,
    तेरा भाई हमेशा तेरे आस – पास है।

     

    अपने भाई पर रख पूरा विश्वास
    भगवान् और खुदा पर आस्था ,
    मुश्किलें चाहे जैसी भी हो निकाल
    लेंगे कोई आसान रास्ता.

    Fb Anmol Vachan For Brother

    मेरा दुश्मन भी तू और दोस्त भी तू,
    मेरे लिए मुसिबत भी तू उसका हल भी तू,
    कर दे मेरा जो हाल बुरा भाई तू मेरा पर है,
    मेरे खुशीयों की दस्तक भी तू।

    Sister ke liye Anmol Vachan

    भगवान ने जब दुनिया को बनाया होगा
    तब इस बात से जरुर घबराया होगा
    कैसे ख्याल रखूंगा मैं इन कुड़ियों का
    तब उसने सब बहनों के लिए भाई बनाया होगा

     

    खुबसूरत एक रिश्ता तेरा मेरा है,

    जिस पे बस खुशियों का पहरा है।

    नजर न लगे कभी इस रिश्ते को,

    क्योंकि दुनिया की सबसे प्यारी मेरी बहना हैं।

    Brother and Sister Anmol Vachan Hindi

    मांगी थी दुआ हमने रब से,
    देना मुझे एक प्यारी बहन जो अलग हो सबसे,
    उस खुदा ने दे दी एक प्यारी सी ‘बहन’ और कहा,
    सम्भालो ये अनमोल है सबसे!

    Bhai behan Anmol Vachan Anmol Vachan in Hindi

    खूबसूरत एक रिश्ता तिरा मेरा,
    हूँ जिस पे बस खुशियों का पहरा,
    नजर न लगे कभी इस रिश्ते को,
    क्योंकि दुनिया की सबसे प्यारी मेरी बहना है।

    Post a Comment

    Previous Post Next Post