Heart Touching Suvichar in Hindi | दिल को छू लेने वाली सुविचार हिंदी में | Heart Touching Suvichar In Hindi For Facebook | Heart Touching Suvichar For Girlfriend | Heart Touching Lines Meaning In Hindi | Heart Touching Suvichar On Life

Heart Touching Suvichar In Hindi

चले जाएगे चुप-चाप एक दिन तेरी दुनिया से,
प्यार की कदर करना किसे कहते है ये तुझे वक़्त सीखा देगा..!!

 

इस जमाने में वफ़ा की तलाश ना कर मेरे दोस्त,
वो वक़्त और था जब मकान कच्चे और लोग सच्चे हुआ करते।

इमोशनल सुविचार इन हिंदी

Heart Touching Suvichar In Hindi

मुझे बेइंतहा मोहब्बत के सिवा कुछ भी नहीं है

तुम अगर चाहो तो मेरी साँसों की तलाशी ले लो

Emotional Heart Touching Suvichar In Hindi

बड़ी अजीब सी है शहरों की रौशनी,
उजालों के बावजूद चेहरे पहचानना मुश्किल है।

Heart Touching Suvichar in Hindi

ना कर तू इतनी कोशिशे,
मेरे दर्द को समझने की।
तू पहले इश्क कर, फिर चोट खा,
फिर लिख दवा मेरे दर्द की।

 

हर एक लिखी हुई बात को हर एक पढ़ने वाला नहीं समझ सकता,

“क्योंकि” लिखने वाला “भावनाएं” लिखता है

और लोग केवल “शब्द” पढ़ते हैं।

इमोशनल सुविचार इन हिंदी

पानी में पत्थर मत मारो उसे भी कोई पिता होगा,
जिंदगी में उदास कभी ना रहना यारों,
क्योंकि तुम्हें भी देख कर कोई जीता होगा।

Heart Touching Suvichar

​​मोहब्बत नहीं है क़ैद मिलने या बिछड़ने की​,
ये इन खुदगर्ज़ लफ़्ज़ों से बहुत आगे की बात है।

Heart Touching Suvichar On Life

गुमनामी का अँधेरा कुछ इस तरह छा गया है,
कि दास्ताँ बन के जीना भी हमें रास आ गया है।

हार्ट टचिंग सैड लाइन्स इन हिंदी

कोई इल्जाम रह गया हो, तो
वो भी दे दो।
पहले भी हम बुरे थे,
अब थोड़े और सही।

Emotional Heart Touching Suvichar in Hindi for Parents

वो अनजान चला है जन्नत को पाने की खातिर
बे खबर को इत्तेला कर दो की माँ बाप घर पर है.

हार्ट टचिंग सैड लाइन्स इन हिंदी


हाथों की लकीरों के फरेब में मत आना,

ज्योतिषों की दुकान पर मुक्कदर नहीं बिकते।

 

आता है अगर कभी दिन ऐसा कि हम साथ नहीं रह सकते तो,

जगह दे देना दिल ❤ में अपने तुम्हारी आत्मा में मैं वास करूँगा।

Sad Heart Touching Suvichar In Hindi

"ना चाहा था कभी कुछ, तुम्हें चाहने से पहले , तुम मिल जो गए, खवाइशें पूरी हो गई "

Emotional Heart Touching Suvichar in Hindi

कुछ लोग कहते हैं कि बदल गये है हम,
उनको ये नही पता कि अब सभंल गये है हम।

Heart Touching 2 Lines Suvichar

जो दिल के आईने में हो वो ही प्यार के काबिल है,
वरना दीवार के काबिल तो हर तस्वीर होती है।

Heart Touching Suvichar Hindi

झूठ कहूँ तो लफ़्ज़ों का दम घुटता है,
सच कहूँ तो लोग खफा हो जाते हैं।

Heart Touching Suvichar

कोई बताएगा कैसे दफनाते हैं उनको,
वो ख्वाब जो दिल में ही मर जाते हैं।

हार्ट टचिंग सुविचार हिंदी

आसमाँ इतनी बुलंदी पे जो इतराता है,
भूल जाता है ज़मीं से ही नज़र आता है।

 

सच कहूँ तो मुझे एहसान बुरा लगता है,

जुल्म सहता हुआ इंसान बुरा लगता है,

कितनी मसरुक हो गयी है ये दुनिया,

एक दिन ठहरे तो मेहमान बुरा लगता है।

Heart Touching Lines Meaning In Hindi

अजीब सी बस्ती में ठिकाना है मेरा,
जहाँ लोग मिलते कम झांकते ज़्यादा है।

Heart Touching Suvichar In Hindi For Facebook

रोने से संवर जाते अगर हालात किसी के,
तो मुझसे ज्यादा खुशनसीब कोई और नहीं होता।

 

2 Lines Heart Touching Suvichar In Hindi


लोग कहते है हम मुस्कराते बहुत है

और हम थक गए दर्द छुपाते छुपाते

One Liner Heart Touching Suvichar In Hindi

बिन बात के ही रूठने की आदत है,
किसी अपने का साथ पाने की चाहत है,
आप खुश रहें.. मेरा क्या है..
मैं तो आइना हूँ, मुझे तो टूटने की आदत है!

Heart Touching Suvichar Hindi

"अजीब दस्तूर है, मोहब्बत का, रूठ कोई जाता है, टूट कोई जाता है"

Emotional Heart Touching Suvichar in Hindi

ये तो बस वही जान सकता है,
मेरी तन्हाई का आलम।
जिसने जिंदगी में किसी को,
पाने से पहले खोया हो।

 

जो था तुझ पर, तेरी बातों पर,

अब किसी और पर नहीं होता।

इस कदर टूटा हूं तेरे इश्क में,

की अब तो यकीन पर भी यकीन नहीं होता।

Sad Heart Touching Suvichar In Hindi

ना वो मिलती है, ना मैं रुकता हूँ,
पता नहीं रास्ता गलत है या मंजिल।

Heart Touching 2 Lines Suvichar

हकीकत में खामोशी कभी भी चुप नहीं रहती,
कभी तुम ग़ौर से सुनना बहुत किस्से सुनाती है।

हार्ट टचिंग सुविचार हिंदी

चाह कर भी पूछ नहीं सकते हाल उनका,
डर है कहीं कह ना दे कि ये हक तुम्हें किसने दिया।

 

जब आप दुखी हो तो कोई फैसला मत लेना जबकि जब आप खुश हो तब कोई भी वादा मत करना।

One Line Heart Touching Suvichar In Hindi

"इंतजार तो बस उस दिन का है जिस दिन तुम्हारे नाम के पिछे हमारा नाम लगेगा."

हार्ट टचिंग लव सुविचार In Hindi

"ऐसे रिश्ते का भरम रखना बहुत मुश्किल है तेरा होना भी नहीं और तेरा कहलाना भी"

Heart Touching Suvichar Lines

जिंदगी बड़ी अजीब सी हो गयी है,
जो मुसाफिर थे वो रास नहीं आये,
जिन्हें चाहा वो साथ नहीं आये।

Heart Touching Lines Meaning In Hindi

एक चाहत होती है, जनाब अपनों के साथ जीने की,
वरना पता तो हमें भी है कि.. ऊपर अकेले ही जाना है।

 

हमारे अंदर अंधकार और रोशनी दोनों है, यह हमें चुनना है कि इनमें से हम किस को महत्व देते है

Heart Touching Suvichar For Girlfriend


तुम्हारी नाराजगी के डर से,

मैं जो हर बात मान लेता था।
कभी तुमको महबूब समझकर,
कभी खुद को मजबूर समझकर।

Emotional Heart Touching Suvichar In Hindi

"मेरे दिल से उसकी हर गलती माफ़ हो जाती है, जब वो मुस्कुरा के पूछती है, नाराज हो क्या.?"

हार्ट टचिंग सुविचार हिंदी 2 Line

बड़ा ही फर्क था तेरी और मेरी मोहब्बत में,
तूने सिर्फ आजमाया हमने सिर्फ यकीन किया।

 

अगर कोई बड़ा है तो ,
इसका अर्थ यह नहीं कि आप छोटे हैं।

हार्ट टचिंग लव सुविचार In Hindi

चले जायेंगे तुझे तेरे हाल पर छोड़कर,
कदर क्या होती है ये तुझे वक़्त सिखाएगा।

Heart Touching 2 Lines Suvichar

बस एक मेरा ही हाथ नहीं थामा उसने,
वरना गिरते हुए कितने ही संभाले उसने।

 

” अच्छे लोग , अच्छी किताब की भांति होते हैं ,
जिन्हें समझने के लिए पढ़ना पड़ता है। “

Heart Touching Suvichar

आज़ाद कर देंगे तुझे अपनी मोहब्बत की क़ैद से,
करे जो हमसे बेहतर कदर पहले वो शख्स तो ढूंढ़।

4 Line Heart Touching Suvichar In Hindi

जब इंसान का दिल टूट जाता है।
तो वो अन्दर के खामोश और,
दुनिया को खुश दिखने के लिए,
झूठी हंसी का सहारा लेने लगता है।

Heart Touching Suvichar In Hindi For Facebook

दिल से पूछो तो आज भी तुम मेरे ही हो,
ये ओर बात है कि किस्मत दगा कर गयी।

हार्ट टचिंग सुविचार हिंदी 2 Line


कल खोल कर देखी, किताब अपनी मोहब्बत की।

तो पता चला कि प्यार तो सिर्फ हमें था,
वो तो अपना अकेलापन दूर करने के लिए आये थे।

Heart Touching Suvichar In Hindi

सुकून मिलता है दिल को तुझे सोचने से भी,
फिर कैसे कह दूँ मेरा इश्क़ बेवजह सा है।

Heart Touching इमोशनल सुविचार इन हिंदी

"वो खुस है इतनी कि अब जी नही करता कि उ्स्से पूछू कि हमारी याद आती है या नही."

Heart Touching Suvichar For Girlfriend

मोहब्बत यूँ ही किसी से हुआ नहीं करती,
वजूद भुलाना पड़ता है, किसी को चाहने के लिए।

हार्ट टचिंग सुविचार हिंदी 2 Line

सिखा न सकी जो उम्र भर तमाम किताबे मुझे..
करीब से कुछ चेहरे पढे और न जाने कितने.. सबक सीख लिए।

Heart Touching Lines Meaning In Hindi

बहुत मुश्किल होता है,
हँसकर दर्द बर्दाश्त करना।

Heart Touching Suvichar In Hindi

वो मुस्कान थी कहीं खो गयी,
और मैं जज्बात था कहीं बिखर गया।

Emotional Heart Touching Suvichar in Hindi

खुदा का शुक्र है कि उसने ख्वाब बना दिये,
वरना तुम्हें देखने की तो हसरत रह ही जाती।

Heart Touching Suvichar in Hindi

हम तो उनकी हर ख्वाइश पूरी करने का वादा कर बैठे थे,
हमें क्या पता था हमें छोड़ना भी उनकी एक ख्वाइश थी।

Best Emotional Heart Touching Suvichar in Hindi

और क्या लिखूँ अपनी ज़िन्दगी के बारे में दोस्तों,
वो लोग ही बिछड़ गए जो ज़िन्दगी हुआ करते थे।

4 Line Heart Touching Suvichar In Hindi


झूठी मोहब्बत, वफा के वादे,

साथ निभाने की कसमें।
इतना सब क्या तूने?
सिर्फ मेरे साथ वक्त गुजारने के लिए किया था।

Heart Touching Suvichar In Hindi

दुआएँ जमा करने में लग जाओ साहब,
खबर पक्की है दौलत और शोहरत साथ नहीं जायेंगे।

Heart Touching Suvichar

अपनी नजदीकियों से दूर ना कर मुझे,
मेरे पास जीने की वजह सिर्फ तुम हो।

Heart Touching Suvichar

शायद मैं इसीलिए पीछे हूं,
मुझे होशियारी नही आती,
बेशक लोग ना समझे मेरी वफादारी,
मगर यारो मुझे गद्दारी नही आती।

हार्ट टचिंग सुविचार इन हिंदी

ये ख्वाहिशों के काफिले भी अजीब होते हैं,
अक्सर वहीँ से गुजरते हैं जहाँ रस्ते नहीं होते।

Heart Touching Lines Meaning In Hindi

यकीन मानो ये मोहब्बत इतनी भी आसान नही,
हज़ारो दिल टूट जाते हैं एक दिल की हिफाज़त में..!!

हार्ट टचिंग सैड लाइन्स इन हिंदी

ना पीछे मुड़ के देखो ना आवाज़ दो मुझको,
बड़ी मुश्किल से सीखा है मैंने अलविदा कहना।

Heart Touching Suvichar For Girlfriend

बस यही सोच कर तुझसे मोहब्बत करते हैं,
कि मेरा तो कोई नही पर तेरा तो कोई हो..!!

Heart Touching इमोशनल सुविचार इन हिंदी

बदलेंगे नहीं जज़्बात मेरे तारीखों की तरह,
बेपनाह इश्क़ करने की ख्वाहिश रहेगी उम्र भर।

Heart Touching Suvichar In Hindi

तुम तो रह लेते हो हमारे बिना।
पता नहीं हमसे क्यों नहीं रहा जाता, तुम्हारे बिना।

हार्ट टचिंग सुविचार अबाउट लाइफ


तुमने कहा था हर शाम हाल पूछा करेंगे,

बदल गए हो या तुम्हारे यहाँ शाम नहीं होती।

हार्ट टचिंग सुविचार इन हिंदी

जिंदगी नहीं रूकती किसी के बगैर,
बस उस शख्स की जगह हमेशा खाली रह जाती है।

Emotional Heart Touching Suvichar In Hindi

सिखा दिया दुनिया ने मुझे अपनो पर भी शक करना
मेरी फितरत में तो गैरों पर भी भरोसा करना था!

हार्ट टचिंग सुविचार अबाउट लाइफ

हम यही सोच कर उसकी हर बात को उसकी सच मानते रहे,
की इतने खूबसूरत होठ झूठ कैसे बोलेंगे..!!

Heart Touching Suvichar In Hindi

मरना भी मुश्किल है जिस शख्श के वगैर,
उस शख्स ने ख्वाबों में भी आना छोड़ दिया​।

हार्ट टचिंग सुविचार इन हिंदी

हाथ पर हाथ रखा उसने तो मालूम हुआ,
अनकही बात को किस तरह सुना जाता है।

Heart Touching Suvichar For GF

हम उनकी हर ख्वाहिश
पूरी करने का वादा कर बैठे,
हमें क्या पता था
हमें छोड़ना ही एक ख्वाहिश थी।

Heart Touching Lines Meaning In Hindi

किसी को धोखा देकर ये मत सोचो की वो कितना बेवकूफ है,
ये सोचो की उसे तुम पर कितना भरोसा था।

Heart Touching Suvichar In Hindi

अगर मोहब्बत नही थी तो बता दिया होता,
तेरे एक चुप ने मेरी ज़िन्दगी तबाह कर दी।

हार्ट फीलिंग सुविचार

हर जुर्म पे उठती हैं उंगलियां मेरी तरफ,
क्या मेरे सिवा शहर में मासूम हैं सारे..!!

2 Lines Heart Touching Suvichar In Hindi

उसके गलत होने पर भी मैंने उसे चाहा था।
खुद की नजरों में खुद को गिराया था।

Heart Touching Suvichar In Hindi

कदर कर लो उनकी जो तुमसे,
बिना मतलब की चाहत करते है,
दुनिया मे ख्याल रखने वाले कम,
और तकलीफ देने वाले ज्यादा होते है!

Heart Touching Suvichar For GF

नहीं आती खबर कोई जंग की दुस्मानो के सहर से
केह रहे थे तुम निपट लो पहले दोस्तों से अपने

Heart Touching Suvichar For Boyfriend

बताओ है कि नहीं मेरे ख्वाब झूठे,
कि जब भी देखा तुझे अपने साथ देखा।

Heart Touching Lines Meaning In Hindi

गुजर जायेगा ये दौर भी,
जरा सा सब्र तो रख,
जब खुशियाँ ही नहीं रुकी,
तो गम कि क्या औकात है।

2 Lines Heart Touching Suvichar In Hindi

दूरियां अच्छी लगने लगी है, अब मुझे।
जबरदस्ती के प्यार से अब मन थक चूका है।

हार्ट फीलिंग स्टेटस Suvichar


मेरी आंखों को देख कर एक शख्श बोला कि,

तेरी खामोशी बताती है तुझे कभी हँसने का शौक था..!!

हार्ट टचिंग सुविचार

हम तो बने ही थे तबाह होने के लिए,
तेरा छोड़ जाना तो महज़ बहाना बन गया।

Emotional Heart Touching Suvichar In Hindi

"न समझ पाया मैं तो इस बेरहम दुनिया की बातें, मुझे तो मतलब से भरे रिश्तों ने, बेज़ार बना दिया"

हार्ट टचिंग लव सुविचार इन हिंदी For Husband

जरूरी नहीं की कुछ तोड़ने के लिए पत्थर ही मारा जाए,
लहजा बदल कर बोलने से भी बहुत कुछ टूट जाता है।

Heart Touching Suvichar In Hindi for GF

कबूल जुर्म करते है तेरे कदमों में गिर कर
सजाए मौत मंज़ूर है साहेब तेरी जुदाई नहीं..

Emotional Heart Touching Suvichar In Hindi

क्या वजह होगी, अब फिर यहां लौट आने की..
इन नुक्कड़ों पे रुकने की, इन गलियों के चक्कर लगाने की..
अब तो ना तू मेरी है, ना ही अब ये शहर मेरा..
ना इच्छा अब कुछ सुनने की और ना ही कुछ बताने की..!!

2 Lines Heart Touching Suvichar In Hindi

भरे बाजार से अक्सर मैं खाली हाथ आया हूँ,
कभी ख्वाहिश नहीं होती कभी पैसे नहीं होते।

हार्ट टचिंग लव सुविचार इन हिंदी For Husband

बहुत खास थे कभी
नजरों में किसी के हम भी,
मगर नजरों के तकाज़े
बदलने में देर कहाँ लगती है।

इमोशनल लव सुविचार इन हिंदी

ना आवाज हुई ना तामाशा हुआ,
बड़ी खामोशी से टूट गया एक भरोसा तो तुझ पर था..!!

 

हमें सफल होने के बाद हमारा रौब अपने माता पिता को नही दिखाना चाहिए क्योंकि वे खुद हारे हैं आपको जिताने के लिए।

Heart Touching Suvichar For BF

ये नामुमकिन है कोई मिल जाए तुम जैसा,
पर इतना आसान ये भी नहीं,
तुम ढूंढ लो हम जैसा।

"टूटे हुए दिल भी धड़कते है उम्र भर, चाहे किसी की याद में या फिर किसी फ़रियाद में."

Emotional Heart Touching Suvichar In Hindi

नजरों में दोस्तों की जो इतना खराब है,
उसका कसूर ये है कि वो कामयाब है।

2 Lines Heart Touching Suvichar In Hindi

दोस्त वो है जो दोस्ती का हक दोस्त की गैर मौजूदगी में अदा करे
और गैरों की महफिल में उसकी इज्ज़त की हिफाज़त करे..

Heart Touching Suvichar For BF

तू ने मेरा आज देख कर मुझे ठुकराया है,
हमने तेरा गुजरा कल देख के मोहब्बत की थी।

 

मधुर वाणी बोलना एक महंगा शौक है जो हर किसी के बस की बात नहीं.

Heart Touching Suvichar

तेरे बाद किसी को प्यार से ना देखा,
हमने हमें इश्क का शौक है आवारगी का नही..!!

इमोशनल लव सुविचार इन हिंदी

घर की सारी परेशानियों को वो,
खिलौनों की तरह बटोर लेता है,
पिता आंसू दिखा नहीं सकता,
इसलिए वो छुप के रो लेता है।

Heart Touching Suvichar In Hindi for Best Friend

कोई खुशियों की चाह में रोया,
कोई दुखों की पनाह में रोया,
अजीब सिलसिला हैं ये “ज़िंदगी” का..
कोई भरोसे के लिए रोया,
कोई भरोसा कर के रोया!!

Heart Touching Suvichar For Boyfriend

क्यों नाम दूं उसे बेवफा का वह तो वक्त था,
जिसे मेरी हंसी देखी नहीं गई..!!

हार्ट टचिंग सुविचार

ख्वाहिश तो थी मिलने की पर कभी कोशिश नहीं की,
सोचा जब खुदा माना है उसको तो बिन देखे ही पूजेंगे।

One Line Heart Touching Suvichar In Hindi

"लिखना तो ये था कि खुश हूँ तेरे बगैर भी, पर कलम से पहले आँसू कागज़ पर गिर गया"

Heart Touching Suvichar

गीली लकड़ी सा इश्क़ तुमने सुलगाया है,
न पूरा जल पाया कभी न ही बुझ पाया है।

कभी किसी की भावनाओं के साथ मत खेलो,
हो सकता है आप ये खेल जीत जाए,
पर यह पक्का है कि उस इंसान से
आप हमेशा के लिए हार जाओगे।

Emotional Heart Touching Suvichar In Hindi

हाथ पर हाथ रखा उसने तो मालूम हुआ,
अनकही बात को किस तरह सुना जाता है।

Heart Touching Suvichar in Hindi

चुप रहना ही बेहतर है, जमाने के हिसाब से
धोखा खा जाते है, अक्सर ज्यादा बोलने वाले!

प्यार मे कोई दिल तोड़ देता है,
दोस्ती मे कोई भरोसा तोड़ देता है,
ज़िंदगी जीना तो कोई गुलाब से सीखे,
जो खुद टूट कर दो दिलों को जोड़ देता है।

One Liner Heart Touching Suvichar In Hindi

संवर रही है अब वो किसी और के लिए,
पर मैं बिखर रहा हूं,
आज भी उसी के लिए।

Heart Touching Suvichar in Hindi

हर बात तेरी मानु न मुमकिन है
जिद छोड़ दे ए दिल अब तो बचचा नहीं रहा

जिनका मिलना मुकद्दर में लिखा नहीं होता,
उनसे मोहब्बत कसम से बा-कमाल होती है।

Post a Comment

Previous Post Next Post