Bhai Dooj Wishes in Hindi

भैया दूज के लिये हिंदी बधाई शुभकामनाएं सन्देश हे ईश्वर बहुत प्यारी है मेरी बहन,

मेरी मां की दुलारी है मेरी बहन,
ना देना उसे कोई भी कष्ट भगवान,
जहां भी हो, खुशी से बीते उसका जीवन।।
हैप्पी भाईदूज
 
 
भाई दूज का ये दिन बड़ा खास है,
मन में आस्था और सच्चा विश्वास है,
खुश रहे यूं ही बहन तू,
इस भाई के मन में, बस यही आस है
भाई दूज की शुभकामनाएं

Bhaiya Dooj Wishes in Hindi

Bhai Dooj Wishes in Hindi

भाई दूज का आया शुभ त्योहार
बहनों का दुआएं भाइयों का प्यार,
भाई-बहन का अनमोल रिश्ता बहुत खूब
बना रहे यह बंधन हमेशा अटूट
भाई दूज की शुभकामनाएं।
 
 
थाल सजा कर बैठी हूँ अँगना
तू आजा अब इंतजार नहीं करना
मत डर अब तू इस दुनियाँ से
लड़ने खड़ी हैं तेरी बहन सबसे
Happy Bhai Dooj
 

Bhai Dooj Ki Wishes

दीप है जगमगाते,
फूल है खिलखिलाते,
झूम रहा है सारा संसार,
मुबारक हो आपको भाई दूज का त्यौहार!!
 
 

Happy Bhai Dooj Wishes Hindi


कामयाबी तुम्हारे कदम चूमे
खुशियां तुम्हारे चारो और हो,
पर भगवान से इतनी प्रार्थना करने के लिए
मुझे कुछ तो कमीशन दे दो भाई
भईया दूज की बधाई

Bhai Dooj Wishes in Hindi

खामोशियो में एक अदा इतनी प्यारी लगी
दुनिया में आपकी मोहब्बत सबसे न्यारी लगी
दुआ करतें हे ये न टूटे ये रिश्ता कभी
क्योकि इस दुनिया में यही हमको हमारी लगी
Wishes u a very very happy Bhai Dooj

दिल की यह कामना है कि तुम्हारी जिंदगी में खुशियां भरी हों,
तुम्हारे कदम चूमे कायमाबी,घर में कभी ना कोई कमी हो,
अटूट रहे हमारा भाई-बहन का बंधन,कभी ना प्यार में कमी हो।।
भाईदूज की शुभकामनाएं

Bhai Dooj Wishes Hindi

भाई दूज का है आया है शुभ त्यौहार
बहनों की दुआएं भाइयों के लिए हज़ार
भाई बहन का यह अनमोल रिश्ता है बहुत अटूट
बना रहे यह बंधन हमेशा खूब
भाई दूज की शुभकामनायें
 

बहन लगाती तिलक,
फिर मिठाई हैं खिलाती भाई देता पैसे
और बहन है मुस्कुराती
भाई बहन का ये रिश्ता ना पड़ें कभी लूज़
मेरे प्यारे भैया मुबारक हो आपको भाई दूज
Happy Bhai Dooj
 

प्रेम और विश्वास के बंधन को मनाओ
जो दुआं माँगो उसे चुम पाओ
भाई दूज का त्योहार है भईया जल्दी आओ
अपनी प्यारी बहना से आकर तिलक लगवाओ
हैप्पी भाई दूज।


फ़िक्र है, हर गली में जिक्र है,
आ रहा है भाई बहन से मिलने,
लेकर प्रेम और उपहार,
चलो बहनों करें भाई का सत्कार।
भाई दूज की हार्दिक शुभकामनाएं.!!


बहन भाई का करे दुलार,
उसे चाहिए बस भाई का प्यार ,
नहीं करती कोई बड़ी चाहत ,
बस भाई को मिले खुशिया अथाह
भैया दूज की शुभकामनाएं

Bhai Dooj Wishes in Hindi For Sister


खुशनसीब होती है वो बहन
जिसके सिर पर भाई का हाथ होता है
हर परेशानी में उसके साथ होता है
लड़ना-झगडना फिर प्यार से मनाना
तभी तो इस रिश्ते में इतना प्यार होता है

 

आसमां में है जितने तारे उतनी खुशी मिले तुम्हें,
सूरज की रोशनी जितना नाम हो तुम्हारा,
उन्नति की राह मिले तुम्हें।
इसी दुआ के साथ भाई दूज की ढेर सारी शुभकामनाएं
हैप्पी भाई दूज..!!


बहन लगाती तिलक फिर मिठाई खिलाती है,
भाई देता तोहफा और बहन मुस्कुराती है,
भाई बहन का ये रिश्ता न पड़े कभी लूज,
मेरी तरफ से मुबारक हो आपको भाई दूज
हैप्पी भाई दूज..!!


एक बहन का प्यार
भाई के लिए सबसे बड़ी दौलत होती है,
सब कुछ खर्च हो जाता है लेकिन
प्यार के वो खजाने याद रहते है।
हैप्पी भाई दूज..!!

Bhai Dooj Best Wishes in Hindi 2023

रूठकर तू क्यों बैठा है भाई, अब मुझसे बात कर
हो गई गलती मुझसे, अब अपनी बहन को माफ कर
बिन तुझसे बात किए कैसे कटेगा वक्त मेरा
देख फलक की ओर चांद की तन्हाई एहसास कर


सूरज की किरणे खुशियों की बहार,
चाँद की चाँदनी अपनों का प्यार,
बधाई हो आपको भाई दूज का त्यौहार।
भाई दूज की ढेर सारी शुभकामनाएं


फूलों के जैसे मुस्कुराता रहे मेरा भाई,
घर आंगन में उसके खुशियों की बारिश हो,
जो मांगा है उसने रब से वो उसे मिल जाए,
दुआ है रब से मेरे भाई का जीवन संवर जाए।
Happy Bhai Dooj..!


हे ईश्वर बहुत प्यारा हैं मेरा भाई
मेरी मां का दुलारा हैं मेरा भाई
न देना उसे कोई कष्ट भगवान
जहां भी हो खुशी से बीते उसका जीवन..!!!
हैप्पी भाईदूज

महलों की रानी,
मेरी बहना प्यारी,
दुआ है मेरी रब से जारी,
खुश रहे तू सदा प्यारी बहना।
भाई दूज की शुभकामनाएं..!!



आया भाई दूज का है प्‍यारा त्यौहार
बहनों की दुआएं भाइयों के लिए हजार,
भाई बहन का यह अनमोल रिश्ता है अटूट
बना रहे यह बंधन हमेशा खूब।
भाई दूज की शुभकामनाएं

Bhai Dooj Love Wishes image Bhai Dooj Wishes Pic

भाई दूज की शायरी Bhai Duj Ki Wishes
प्रेम और विश्वास के बंधन को मनाओ
जो दुआ माँगो उसे तुम हमेशा पाओ
भाई दूज के त्यौहार है, भईया जल्दी आओ
अपनी प्यारी बहना से आकर तिलक लगवाओ
भाई दूज की शुभ कामनायें

भाई दूज के शुभ अवसर पर
आपके लिए ढेर सारी शुभकामनाएं,
आपके जीवन में सुख-शांति और
समृद्धि हमेशा बनी रहे
भाई दूज की शुभकामनाए


लाल गुलाबी रंग है, झूम रहा संसार,
सूरज की किरणें, खुशियों की बहार,
चांद की चांदनी, अपनों का प्यार,
बधाई हो आपको, भैया दूज का त्योहार!!
हैप्पी भाई-दूज…

भाई दूज की हार्दिक शुभकामनाएं

थाल सजा कर बैठी हूं अंगना
तू आजा अब इंतजार नहीं करना
मत डर तू अब इस दुनिया से
लड़ने खड़ी है तेरी बहन सबसे
भाई दूज की शुभकामनाएं
 
बहन चाहे भाई का प्यार,
नहीं चाहिए महंगे उपहार,
रिश्ता अटूट रहे सदियों तक,
मिले मेरे भाई को खुशियां अपार।।
भाईदूज की शुभकामनाएं

Bhai Dooj Wishes Hindi

खुशनसीब होती हैं वो बहन, जिसे भाई का प्यार मिलता है,
खुशनसीब होते हैं लोग जिन्हें यह संसार मिलता है।
भाई दूज के त्योहार की सभी को शुभकामनाएं
 

Bhai Dooj Funny Wishes in Hindi

बहन चाहे भाई का प्यार नहीं चाहे महंगे उपहार,
रिश्ता अटूट रहे सदियों तक मिले मेरे भाई को खुशियां अपार…
भाई दूज की शुभकामनाएं



ना सोना ना चांदी,
ना कोई हाथी की पालकी चाहिए,
मेरे भाई बस मुझसे मिलने आओ,
मेरे हाथों से बना पकवान खाओ।।
भाईदूज की शुभकामनाएं

Post a Comment

Previous Post Next Post